नीदरलैंड्स का नेपाल के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन, गेंदबाजों और बल्लेबाजों के दम पर दर्ज की बड़ी जीत

(Photo Courtesy: X/@CricketNep)
(Photo Courtesy: X/@CricketNep)

ICC Men's Cricket World Cup League 2 के छठे मैच में नीदरलैंड्स ने नेपाल को 73 गेंद शेष रहते 8 विकेट के बड़े अंतर से हरा दिया। पहले खेलते हुए नेपाल की टीम ने 49.3 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 172 का स्कोर बनाया, जवाब में नीदरलैंड्स की टीम ने 37.5 ओवर में 173/2 का स्कोर बनाया। नीदरलैंड्स के विक्रमजीत सिंह (92 गेंद 58*) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

नीदरलैंड्स ने टॉस हारकर पहले गेंदबाजी चुनी लेकिन नेपाल की शुरुआत अच्छी रही। कुशल भुरतेल और आसिफ शेख की ओपनिंग जोड़ी ने 42 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी का अंत नौवें ओवर में हुआ और आसिफ 17 रन बनाकर विवियन किंग्मा का शिकार बने। टीम ने 11वें ओवर में 50 रन पूरे किये लेकिन इसी स्कोर पर अनिल शाह का विकेट गंवा दिया, जो 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे। कुशल मल्ला के बल्ले से सिर्फ 2 रन आये। वहीं, कप्तान रोहित पौडेल ने 16 रन बनाये लेकिन 25वें ओवर में 87 के स्कोर पर आउट हो गए। दीपेन्द्र सिंह ऐरी 1 और भीम सर्की खाता खोले बिना आउट हो गए, जिससे स्कोर 94/6 हो गया।

कुशल भुरतेल ने अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं, नेपाल ने 31वें ओवर में 100 रन पूरे किये। भुरतेल ने 93 गेंदों में आठ चौके की मदद से 66 रनों की पारी खेली और 37वें ओवर में 122 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। गुलशन झा ने सिर्फ 5 रन बनाये। आरिफ शेख और करन केसी ने स्कोर को 150 के पार पहुँचाया। आरिफ ने 22 रनों का योगदान दिया। वहीं, करन ने 26 रन बनाये। नीदरलैंड्स की तरफ से विवियन किंग्मा और आर्यन दत्त ने तीन-तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए नामीबिया को मैक्स ओ'डॉड और माइकल लिवेट की ओपनिंग जोड़ी ने 61 रनों की अच्छी शुरुआत दिलाई। लेविट ने 34 गेंदों में तीन चौके और चार छक्के की बदौलत 39 रनों की पारी खेली और नौवें ओवर में आउट हुए। वहीं, ओ'डॉड ने 28 रनों का योगदान दिया। यहाँ से विक्रमजीत सिंह और सीब्रांड एंगलब्रेट ने 102 रनों की अविजित साझेदारी करते हुए अपनी टीम को 38वें ओवर में जीत दिला दी। विक्रमजीत ने नाबाद 58 और एंगलब्रेट ने नाबाद 46 रनों की पारी खेली। नेपाल के लिए ललिल राजबंशी और दीपेन्द्र सिंह ऐरी ने एक-एक विकेट लिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar