Create

पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज मंसूर अख्तर के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में फिलहाल कार्रवाई नहीं करेगी आईसीसी

उमर अकमल ने लगाए थे अख्तर के खिलाफ आरोप
उमर अकमल ने लगाए थे अख्तर के खिलाफ आरोप

पाकिस्तानी बल्लेबाज उमर अकमल (Umar Akmal) ने अपने ही देश के एक पूर्व खिलाड़ी के खिलाफ उन्हें स्पॉट फिक्सिंग का लालच देने का आरोप लगाया था। अकमल ने मंसूर अख्तर (Mansoor Akhtar) के खिलाफ आरोप लगाए थे कि उन्होंने 2019 में ग्लोबल टी20 कनाडा के दौरान उन्हें मैच फिक्स करने का लालच दिया था। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने इसके बाद इस मामले की जांच शुरू की थी और अब उन्होंने अख्तर को एक पत्र लिखकर बताया है कि वह फिलहाल इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं करेंगे। आईसीसी के एंटी करप्शन सीनियर मैनेजर स्टीवन रिचर्डसन ने लिखा,

मैं आपको बताने के लिए यह लिख रहा हूं कि भ्रष्टाचार का लालच देने के मामले में जांच चल रही थी और मैंने इसकी जानकारी पहले भी आपको व्हाट्सएप के जरिए दी है। जांच अब समाप्त हो चुकी है और आईसीसी आपके खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं कर रही है। यह निर्णय कई चीजों को ध्यान में रखते हुए लिया गया है और यदि भविष्य में कोई साक्ष्य मिलता है तो आईसीसी दोबारा जांच को शुरू करने का अधिकार रखती है। जांच के दौरान आपके द्वारा किए गए सहयोग के लिए आईसीसी आपको धन्यवाद देती है।

पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज हैं मंसूर अख्तर

64 साल के मंसूर अख्तर पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज हैं। उन्होंने 1980 से 1990 के बीच पाकिस्तान के लिए 19 टेस्ट और 41 वनडे मुकाबले खेले हैं। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने एक शतक और तीन अर्धशतकों की बदौलत 655 रन बनाए हैं। वनडे में उन्होंने 593 रन बनाए हैं और कोई भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं।

मंसूर ने 240 फर्स्ट-क्लास मुकाबलों में 13804 रन बनाए हैं। फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में उन्होंने 28 शतक और 69 अर्धशतक लगाए हैं जिसमें नाबाद 224 उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है। उन्होंने 183 लिस्ट-ए मैचों में चार शतक और 37 अर्धशतकों की बदौलत 5445 रन बनाए हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment