Create
Notifications

मुशफिकुर रहीम को आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मन्थ चुना गया

New Zealand v Bangladesh - ODI Game 3
New Zealand v Bangladesh - ODI Game 3
Naveen Sharma
visit

आईसीसी (ICC) ने मई माह के लिए प्लेयर ऑफ़ द मन्थ के विजेताओं की घोषणा कर दी है। पुरुष वर्ग से बांग्लादेश के विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) को चुना गया है और महिला वर्ग से स्कॉटलैंड की कैथरीन ब्राइस को चुना गया है। आईसीसी ने अपनी वेबसाईट पर विजेताओं के बारे में बताया है। मई माह में किये गए प्रदर्शन के आधार पर मिले वोटों से विजेता खिलाड़ियों का चयन किया गया।

मुशफिकुर ने मई के महीने में श्रीलंका के खिलाफ एक टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैच खेले जहां उन्होंने दूसरे वनडे में 125 रन बनाकर बांग्लादेश को श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली एकदिवसीय श्रृंखला जिताने में मदद की। रहीम पिछले कुछ समय से बांग्लादेश के लिए बेहतर बल्लेबाजी कर रहे हैं। कैथरीन ने आयरलैंड के खिलाफ चार टी20 मैच खेले जहां उन्होंने 96 रन बनाए और 4.76 की इकॉनमी रेट से 5 विकेट झटके।

मुशफिकुर रहीम के लिए वीवीएस लक्ष्मण का बयान

आईसीसी वोटिंग एकेडमी के प्रतिनिधि वीवीएस लक्ष्मण ने मुशफिकुर रहीम के लिए कहा कि उच्चतम स्तर पर 15 साल बाद भी मुशफिकुर ने रन बनाने की भूख नहीं खोई है। वह श्रीलंका के खिलाफ घर में एक दिवसीय श्रृंखला में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर थे, दूसरे मैच में 125 रनों के साथ निरंतरता की एक तस्वीर ने उनकी टीम को तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त हासिल करने में मदद की।

लक्ष्मण ने कहा कि मुशफिकुर का प्रदर्शन इसलिए भी उल्लेखनीय हो गया क्योंकि उनकी टीम ने 1996 वर्ल्ड कप की विजेता टीम श्रीलंका को पहली बार वनडे सीरीज में हरा दिया।

कैथरीन के लिए रमीज राजा ने कहा कि कैथरीन का हरफनमौला खेल एक ऐसी श्रृंखला में आया जिसमें उनकी टीम हार गई। उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की और अच्छी गेंदबाजी भी की और वह मई महीने की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनने की हकदार थीं।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now