Create

आईसीसी ने दिसम्बर महीने के लिए प्लेयर ऑफ़ द मन्थ के नोमिनेशन का किया ऐलान, एक भारतीय शामिल

भारत से मयंक अग्रवाल का नाम लिस्ट में शामिल है
भारत से मयंक अग्रवाल का नाम लिस्ट में शामिल है
reaction-emoji
निरंजन

आईसीसी ने दिसम्बर माह के लिए प्लेयर ऑफ़ द मंथ के लिए नोमिनेट तीन खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। इनमें भारत से मयंक अग्रवाल, ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क और न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल का नाम शामिल है। रोहित शर्मा और शुभमन गिल की अनुपस्थिति में पिछले माह मयंक अग्रवाल ने मौका लपकते हुए बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया।

न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अग्रवाल ने खेलते हुए दो टेस्ट मैचों में 276 रन बनाए हैं। न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने पिछले माह मुंबई टेस्ट मैच में भारतीय पारी के सभी 10 विकेट लेते हुए इतिहास रच दिया था। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में वह ऐसा करने वाले तीसरे क्रिकेटर बन गए थे। ऐसे में उनका नाम इस लिस्ट में आना लाजमी है। हालांकि एजाज पटेल के धाकड़ प्रदर्शन के बाद भी टीम को पराजय का सामना करना पड़ा था। उस मैच में एजाज पटेल ने दूसरी पारी में 4 विकेट लेते हुए कुल 14 विकेट अपने नाम किये थे।

Australia v England - 4th Test: Day 4
Australia v England - 4th Test: Day 4

मिचेल स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज के दौरान बल्ले और गेंद दोनों के साथ महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। पिछले महीने तीन मैचों में उन्होंने 19.64 की औसत से 14 विकेट लिए और बल्ले से अधिक उपयोगी थे। बल्लेबाजी में उन्होंने तीन मैचों में 58.50 की औसत से 117 रन बनाए। इस धाकड़ ऑल राउंड खेल के बाद उनका नाम नोमिनेशन में आना तय माना जा रहा था। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने एशेज सीरीज के शुरुआती तीन टेस्ट मैचों में जीत हासिल करते हुए पहले ही सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। स्टार्क का उपयोगी खेल इसमें काफी हद तक सहायक माना जा सकता है।

तीन नोमिनेशन घोषित होने के बाद अब मामला वोटिंग पर होगा। विशेषज्ञ भी अपने वोट देंगे और फैन्स के पास भी ऑनलाइन वोटिंग में हिस्सा लेना का विकल्प रहेगा। इसके बाद विजेता का ऐलान होगा।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...