Create
Notifications

जुलाई माह के आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ के लिए जॉनी बेयरस्टो समेत कई खिलाड़ी हुए नॉमिनेट

जॉनी बेयरस्टो ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था
जॉनी बेयरस्टो ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईसीसी (ICC) ने जुलाई महीने के लिए प्लेयर ऑफ़ द मंथ के अवार्ड के लिए नॉमिनेट किये गए खिलाड़ियों के नामों की घोषणा कर दी है। पुरुष वर्ग में इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो, श्रीलंका के प्रभात जयसूर्या और फ्रांस के गुस्ताव मैककॉन शामिल हैं। महिला वर्ग में भारत की रेणुका सिंह, इंग्लैंड की एमा लैंब और नताली सीवर शामिल हैं। इन सभी खिलाड़ियों ने पिछले महीने शानदार खेल दिखाया था।

इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो जून के महीने में आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ बन चुके हैं। उन्होंने अपने प्रदर्शन को जुलाई माह की शुरुआत में बरकरार रखा और भारत के खिलाफ रिशेड्यूल टेस्ट में भी शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अपनी टीम की पहली पारी में 106 और दूसरी पारी में नाबाद 114 रन की पारी खेलते हुए अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। इसके बाद उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में 63 और पहले टी20 में 90 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद सीरीज के अन्य दो टी20 मुकाबलों में क्रमशः 30 और 27 रनों का योगदान दिया था।

श्रीलंका के लिए जुलाई में टेस्ट डेब्यू करने वाले बाएं हाथ के स्पिनर प्रभात जयसूर्या का प्रदर्शन गजब का रहा है। अपने डेब्यू टेस्ट में उन्होंने कुल 12 विकेट चटकाए थे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज बराबरी में अहम भूमिका अदा की थी।

पाकिस्तान के खिलाफ गॉल में खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भी इस गेंदबाज का घातक प्रदर्शन देखने को मिला और उन्होंने कुल 17 विकेट अपने नाम किये। इस सीरीज के दूसरे टेस्ट में जयसूर्या की गेंदबाजी की बदौलत ही श्रीलंका ने जीत दर्ज की थी और सीरीज बराबरी पर समाप्त की थी।

फ्रांस के युवा बल्लेबाज गुस्ताव मैककॉन ने अपने डेब्यू के बाद से टी20 में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। ICC Men's T20 World Cup Sub Regional Europe Qualifier Group B के दौरान अपने डेब्यू मैच में 76 रन बनाने वाले मैकनॉन ने अगले मुकाबले में टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे कम उम्र में शतक बनाने का रिकॉर्ड बनाया। इसके बाद उन्होंने फिर शतक जड़ा और छोटे फॉर्मेट में लगातार दो अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने। वहीं 286 रनों के साथ उन्होंने करियर की पहली तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। एस्टोनिया के खिलाफ भी उन्होंने 87 रनों की पारी खेली।

इसके अलावा गेंद से भी मैककॉन ने अपना कमाल दिखाया और चार मैचों में कुल पांच विकेट अपने नाम किये।

रेणुका सिंह भी दावेदारों की लिस्ट में हैं
रेणुका सिंह भी दावेदारों की लिस्ट में हैं

भारत की तेज गेंदबाज रेणुका सिंह के लिए पिछला महीना शानदार रहा। उन्होंने जुलाई में पांच मैचों में कुल 12 विकेट चटकाए, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका घातक स्पेल भी शामिल है। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के पहले मैच में रेणुका ने जबरदस्त गेंदबाजी की थी और 4/28 के आंकड़े दर्ज किये थे।

इंग्लैंड की युवा सलामी बल्लेबाज एमा लैंब ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने सीरीज के पहले मैच में शतक जड़ा और अगले दो मुकाबलों में दो अर्धशतकीय परियां भी खेली। वहीं गेंद के साथ उन्होंने तीन विकेट चटकाए।

इंग्लैंड की ही नताली सीवर के लिए भी पिछला महीना अच्छा रहा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू वनडे और टी20 सीरीज में सीवर के बल्ले से अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला। सीवर ने वनडे सीरीज के शुरूआती दो मुकाबलों में 55 और 63 का स्कोर बनाया था। इसके बाद टी20 सीरीज में भी उन्होंने कुछ उपयोगी पारियां खेली और कुल 84 रन बनाये।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...