Create

आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मन्थ के लिए नोमिनेटेड खिलाड़ियों का ऐलान

New Zealand v Australia - ICC Men's T20 World Cup Final 2021
New Zealand v Australia - ICC Men's T20 World Cup Final 2021

आईसीसी (ICC) ने नवम्बर महीने के लिए बेस्ट खिलाड़ी चुने जाने के लिए नोमिनेटेड खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तान के आबिद अली, न्यूजीलैंड के टिम साउदी और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर का नाम इनमें शामिल किया गया है। महिला वर्ग के लिए बांग्लादेश की नाहिदा अख्तर, पाकिस्तान की अनाम अमीन और वेस्टइंडीज की हैली मैथ्यूज का नाम शामिल है। वोटिंग और अन्य प्रक्रिया के बाद प्लेयर ऑफ़ द मंथ के विजेताओं के नामों का ऐलान किया जाएगा।

आबिद अली ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था। उन्होंने पहली पारी में 133 रन बनाने के बाद दूसरी पारी में भी 91 रन की पारी खेली थी। इस प्रदर्शन के कारण उनको प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया था। पाकिस्तान की जीत में आबिद अली का प्रदर्शन काफी अहम रहा।

टिम साउदी ने भारत के खिलाफ खेले गए कानपुर टेस्ट मैच में बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। वह 8 विकेट लेने में सफल रहे थे। कानपुर टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था। इसके अलावा नवम्बर में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भी साउदी ने अच्छी गेंदबाजी की थी और 7 विकेट लेने में सफल रहे थे। इसके अलावा भारत के खिलाफ रांची टी20 में उनके नाम 3 विकेट थे।

ICYMI: Nominees for the ICC #POTM for November 2021 have been announced 📢Take a look and VOTE NOW 🗳️ bit.ly/POTMNov21 https://t.co/trblnmDTmy

डेविड वॉर्नर का प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप में बेहतरीन रहा था। वह टी20 विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट थे, उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में 49 और न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में 53 रनों की पारियां खेली थी। इस अवधि के दौरान चार टी20 मैचों में उन्होंने 69.66 के औसत और 151.44 के स्ट्राइक रेट से 209 रन बनाए, जो एक महत्वपूर्ण आंकड़ा साबित हुआ। कंगारुओं ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी के ऊपर कब्जा जमाया और इसमें डेविड वॉर्नर की धमाकेदार बल्लेबाजी का अहम योगदान रहा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment