आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ के विजेताओं का हुआ ऐलान, श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने मारी बाजी

एंजेलो मैथ्यूज का प्रदर्शन जबरदस्त रहा था
एंजेलो मैथ्यूज का प्रदर्शन जबरदस्त रहा था

मई महीने में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से प्लेयर ऑफ़ द मंथ के विजेताओं की घोषणा आईसीसी (ICC) ने कर दी है। पुरुष श्रेणी में यह अवार्ड श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) ने जीता। वहीँ महिला श्रेणी में पाकिस्तान की युवा गेंदबाज तुबा हसन (Tuba Hassan) ने यह अवार्ड अपने नाम किया। प्रदर्शन और वोटिंग के आधार पर दोनों को चुना गया है। इस अवार्ड के लिए मैथ्यूज ने हमवतन तेज गेंदबाज असिता फर्नांडो और बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम को पीछे छोड़ा। जबकि तुबा ने अपनी कप्तान बिस्माह मारूफ और जर्सी की ट्रिनिटी स्मिथ को पीछे छोड़ते हुए अवार्ड जीता।

बांग्लादेश के दौरे पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान मैथ्यूज ने शानदार खेल दिखाया था और अपनी टीम की सीरीज में 1-0 की जीत में अहम रोल अदा किया था। सीरीज में उन्होंने सबसे ज्यादा 344 रन बनाये थे, जिसमें दो शानदार शतकीय पारियां शामिल थी। वहीँ चट्टोग्राम में खेले गए पहले टेस्ट में वह 199 के स्कोर पर आउट हो गए थे और दोहरा शतक बनाने से चूक गए थे।

प्लेयर ऑफ़ द मंथ का अवार्ड जीतने के बाद श्रीलंकाई बल्लेबाज ने कहा,

मैं इस अवसर के लिए आभारी हूं और मैं सर्वशक्तिमान, मेरे साथियों, सहयोगी स्टाफ और प्रशंसकों को मुझ पर विश्वास करने और हमेशा की तरह मेरा समर्थन करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं इसे श्रीलंका के लोगों को समर्पित करना चाहता हूं। कभी विश्वास करना बंद न करें।

अवार्ड जीतने वाली पहली पाकिस्तानी महिला खिलाड़ी बनीं तुबा हसन

तुबा हसन ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था
तुबा हसन ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था

तुबा हसन के लिए पिछला कुछ समय बेहतरीन रहा है। पिछले महीने ही श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने टी20 डेब्यू किया था और पहली बार में ही उन्होंने प्लेयर ऑफ़ द मंथ का अवार्ड भी हासिल कर लिया। इस तरह वह आईसीसी द्वारा यह अवार्ड जीतने वाली पाकिस्तान की पहली महिला खिलाड़ी बन गईं। टी20 सीरीज में उन्होंने अपने पहले ही मैच में आठ रन देकर तीन विकेट चटकाए थे। उसके बाद अगले दो मैचों में किफायती गेंदबाजी करते हुए दो विकेट लिए थे। इस तरह उन्होंने तीन मैचों में 3.66 की इकॉनमी से पांच विकेट चटकाए थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar