आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ के विजेताओं का हुआ ऐलान

केशव महाराज ने धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
केशव महाराज ने धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन किया

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने सोमवार को घोषणा बताया कि ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की स्टार एलिसा हिली और दक्षिण अफ्रीकी पुरुष स्पिनर केशव महाराज (Keshav Maharaj) को उनकी संबंधित श्रेणियों में अप्रैल माह के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया। प्रदर्शन और वोटिंग के आधार पर दोनों को चुना गया है।

घरेलू जमीन पर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के अंतर्गत बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में केशव महाराज का प्रदर्शन बेहतरीन रहा था। टीम को दोनों मैचों में जीत दिलाने का क्रेडिट उनको जाता है। दो मैचों में उन्होंने कुल 16 विकेट अपने नाम करते हुए दक्षिण अफ्रीका को जीत दिलाई। पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने 220 रनों से जीत दर्ज की। अगले मैच में उनको 332 रनों से जीत मिली।

केशव महाराज ने इस मौके पर कहा कि मैं अप्रैल के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार प्राप्त से सम्मानित और विशेषाधिकार प्राप्त हूं और मैं इस पुरस्कार को जीतने में मेरी मदद करने के लिए अपने साथियों को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं वास्तव में इस बात से खुश हूं कि टीम ने पिछले सीजन में कैसा प्रदर्शन किया है और मुझे उम्मीद है कि हम एक यूनिट के रूप में और अधिक ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए बिल्ड कर सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप में खिताबी जीत दर्ज की
ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप में खिताबी जीत दर्ज की

हिली को अप्रैल में क्राइस्टचर्च में महिला क्रिकेट विश्व कप फाइनल में 170 रनों की मैच जिताऊ पारी के बाद स्टैंड-आउट महिला खिलाड़ी के रूप में चुना गया था। उनके इस धाकड़ प्रदर्शन के बाद उन्हें नॉमिनेशन वाले वाले खिलाड़ियों में शामिल किया गया और अब प्लेयर ऑफ़ द मंथ के रूप में नामित किया गया है।

महिला खिलाड़ी हिली ने महिला क्रिकेट का समर्थन करने और उनको वोट करने के लिए सभी फैन्स को धन्यवाद कहा। उन्होंने कहा कि अवॉर्ड जीतकर अच्छा लग रहा है।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now