जोगिंदर शर्मा की आईसीसी ने की तारीफ, कोरोनावायरस के बीच निभा रहे पुलिसकर्मी की ड्यूटी

जोगिंदर शर्मा
जोगिंदर शर्मा

भारत इस समय कोरोनावायरस के महामारी से जूझ रहा है। देश में लॉकडाउन है और लोगों को घर से बाहर ना निकलने की चेतावनी दी गई है। ऐसे में पुलिस राष्ट्र और लोगों की सेवा के लिए दिनरात परिश्रम कर रही है। ऐसे में आईसीसी यानि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने एक ऐसे रियल हीरो की तस्वीर शेयर की जो पहले क्रिकेटर थे और 2007 टी20 विश्वकप के भी हीरो रह चुके थे। वो पूर्व क्रिकेटर हैं जोगिंदर शर्मा

आईसीसी ने भारत के 2007 टी 20 विश्व कप के हीरो जोगिंदर शर्मा की कोरोनावायरस जैसी कठिन माहामारी के दौरान उनके कठिन परिश्रम को लेकर उनकी सराहना की। क्रिकेट के बाद हरियाणा पुलिस में अपने डीएसपी के रूप में सेवाएं देते हुए जोगिंदर शर्मा लगातार कोविड 19 के प्रसार को रोकने में लगे हुए हैं।

ये भी पढ़ें: वसीम जाफर ने चुनी अपनी ऑलटाइम IPL इलेवन, मुंबई इंडियंस के 4 खिलाड़ी शामिल

आईसीसी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि 2007: टी20 वर्ल्ड कप हीरो, 2020: रियल वर्ल्ड हीरो। आईसीसी ने आगे लिखा कि क्रिकेट के बाद अपने पुलिस के करियर में भारत के जोगिंदर शर्मा उनमें से एक हैं जो इस अंतर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य संकट के बीच अपना काम कर रहे हैं।

इसके साथ ही ट्वीट में आईसीसी ने एक फोटो भी शेयर की जिसमें एक तरफ जोगिंदर शर्मा के उस मैच की तस्वीर है जिसमें उन्होंने हीरो बनकर मैच जिताया था तो दूसरी तरफ पुलिसकर्मी के रुप में उनके काम करने की तस्वीर है।

बता दें, जोगिंदर शर्मा का 2007 विश्वकप जीतने में अहम योगदान था। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ हुए फाइनल मैच में मिस्बाह उल हक जो कि अंतिम बल्लेबाज थे उनका विकेट अपने ओवर के तीसरी बॉल में लिया था जिससे भारत को पांच रनों से जीत मिली थी।

गौरतलब है कि भारत में कोरोनावायरस से पीड़ित लोगों का आंकड़ा एक हजार के पार पहुंच गया है। और लॉकडाउन से इसे रोकने की कोशिश की जा रही है।ऐसे में भारतीय पुलिस काफी अहम योगदान दे रही है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma