Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Hindi Cricket News: आईसीसी ने शाकिब अल हसन की सटोरिये के साथ हुई बातचीत का खुलासा किया

शाकिब अल हसन
शाकिब अल हसन
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 30 Oct 2019, 18:14 IST
न्यूज़
Advertisement

शाकिब अल हसन को दो साल के लिए प्रतिबंधित करने के बाद उनकी भारतीय सटोरिये दीपक अग्रवाल के साथ हुई व्हाट्सएप्प बातचीत को आईसीसी ने सार्वजनिक किया है। आईपीएल और एक त्रिकोणीय सीरीज को लेकर उस बुकी ने शाकिब को मैसेज किये और अंदरूनी जानकारियां हासिल करने के प्रयास भी किये थे।

श्रीलंका और जिम्बाब्वे के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज के एक मैच में मैन ऑफ़ द मैच बनने के बाद बधाई देते हुए पूछा कि क्या हमें इसमें काम करना चाहिए या आईपीएल तक इन्तजार करूँ। यहाँ काम करने का मतलब अंदर की जानकारी उपलब्ध कराना था, शाकिब ने यह जानकारी एसीयू को नहीं दी।

यह भी पढ़ें :शाकिब अल हसन को आईसीसी ने किया 2 साल के लिए बैन

सटोरिये ने शाकिब को 23 जनवरी 2018 को फिर शाकिब को मैसेज कर कहा कि दोस्त हम इसमें कुछ कर सकते हैं क्या? इस बार भी शाकिब ने किसी को नहीं बताया। इसके बाद 26 अप्रैल 2018 को एक बार फिर सटोरिये ने किसी खिलाड़ी के खेलने को लेकर पूछा, यह मैच किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया था। इसके बाद के मैसेज डिलीट कर दिए गए लेकिन शाकिब ने कहा कि उन मैसेजेज में अंदरूनी जानकारी मांगी गई थी। उन्होंने कुछ नहीं बताया और ना ही कुछ लिया। वह इंसान धोखेबाज लग रहा था।

हालांकि शाकिब ने यह स्वीकार किया कि उन्होंने एंटी करप्शन यूनिट को इस बारे में नहीं बताया जो बताना चाहिए था। इसमें उनकी गलती है। शाकिब अल हसन प्रतिबन्ध लगने के बाद काफी दुखी नजर आए। उनका करियर इस समय चरम पर है। इस तरह खेल से दूर होना एक दुर्भाग्य कहा जाएगा। इस प्रतिबन्ध से यह भी समझ आता है कि आईसीसी भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टोलरेंस की नीति पर काम कर रही है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 30 Oct 2019, 17:55 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit