विराट कोहली को आईसीसी रैंकिंग में जबरदस्त फायदा, दो और भारतीय बल्लेबाजों की चौंकाने वाली छलांग

Virat Kohli - ICC ODI Ranking
Virat Kohli - ICC ODI Ranking

आईसीसी ने हालिया साप्ताहिक रैंकिंग (ICC Ranking) अपडेट कर दी है। पिछले हफ्ते दो टेस्ट (ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज एवं पाकिस्तान-इंग्लैंड) और वनडे में भारत-बांग्लादेश आखिरी दो मैच एवं आईसीसी वर्ल्ड कप लीग 2 के दो मैच खेले गए। इस हफ्ते इन्हीं मैचों की वजह से रैंकिंग में बदलाव हुए हैं।

वनडे रैंकिंग में विराट कोहली को बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाने का फायदा हुआ और वह दो स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गए। इसके अलावा श्रेयस अय्यर पांच स्थान के फायदे से 15वें और आखिरी वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले इशान किशन 117 स्थान के चौंकाने वाले फायदे से 37वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बांग्लादेश के महमुदुल्लाह दो स्थान के फायदे से 35वें स्थान पर हैं।

गेंदबाजी रैंकिंग में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और मुस्ताफ़िज़ुर रहमान एक-एक स्थान के फायदे से आठवें और नौवें स्थान पर हैं। भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज चार स्थान के फ़ायदे से 22वें स्थान पर हैं। ऑलराउंडर राकिंग में मेहदी हसन मिराज़ तीन स्थान के फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं।

मार्नस लैबुशेन एवं ट्रैविस हेड
मार्नस लैबुशेन एवं ट्रैविस हेड

टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लैबुशेन करियर बेस्ट 937 रेटिंग अंकों पर पहुंच गए हैं। दूसरी तरफ स्टीव स्मिथ दूसरे स्थान पर कायम हैं। ट्रैविस हेड ने एडिलेड टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया और वह 6 स्थान के फायदे से टॉप 10 में वापस सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के हैरी ब्रूक 15 स्थान के फायदे से 55वें और बेन डकेट 60 स्थान के फायदे से 67वें, वहीं पाकिस्तान के सऊद शकील 33 स्थान के फायदे से 61वें स्थान पर हैं।

गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया के नाथन लायन दो स्थान के फायदे से 13वें और स्कॉट बोलैंड चार स्थान के फायदे से 45वें, इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन एक स्थान के फायदे से दूसरे, ओली रॉबिंसन दो स्थान के फायदे से छठे, जैक लीच दो स्थान के फायदे से 31वें और मार्क वुड आठ स्थान के फायदे से 34वें स्थान पर हैं। पाकिस्तान के अबरार अहमद ने डेब्यू टेस्ट में 11 विकेट लिए और रैंकिंग में सीधे 60वें स्थान पर प्रवेश किया है।

Quick Links

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now