T20 World Cup में भारत-पाकिस्तान मुकाबले के लिए बर्फ से ढके मैदान को स्टेडियम का रूप देने का काम हुआ शुरू, देखें वीडियो और तस्वीरें 

Neeraj
Picture Courtesy: ICC Instagram Snapshots
Picture Courtesy: ICC Instagram Snapshots

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को न्यूयॉर्क में नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के कार्य प्रगति का एक टाइमलैप्स वीडियो साझा किया, जो जून में होने वाले आगामी आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में मैचों की मेजबानी करेगा। बता दें कि भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच होने वाला महामुकाबला भी इसी मैदान पर खेला जाना है, जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार है।

इस क्लिप में दिखाया गया है कि कैसे आयोजन स्थल को एक विशाल बर्फ से ढके पार्क से एक अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में बदल दिया गया जो अभी भी निर्माणाधीन है। मॉड्यूलर स्टेडियम का निर्माण 12 जनवरी को शुरू हुआ था और केवल एक महीने के भीतर इसे स्टेडियम के रूप में तब्दील कर दिया है, खासकर आउटफील्ड और ईस्ट स्टैंड के विकास के साथ।

ईस्ट स्टैंड में करीब 12,500 दर्शकों के बैठने की व्यवस्था होगी और उसे उसी डिज़ाइन में तैयार किया जा रहा है, जो अब आकार ले रहा है। वहीं, स्टेडियम के आउटफील्ड के साथ-साथ मैदान के दक्षिण और उत्तरी साइड भी काम तेजी से चल रहा है, जहाँ मीडिया और मुख्य मेहमानों के लिए पवेलियन बनाया जा रहा है।

आप भी देखें निर्माणधीन स्टेडियम की तस्वीरें और वीडियो:

एक बार पूरी तरह से तैयार हो जाने पर नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 34,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता होगी। यह स्टेडियम 2 से 29 जून तक होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के दौरान 8 मैचों की मेजबानी करेगा। विशेष रूप से चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित मुकाबला 9 जून को इसी स्थान पर होगा। पूरे ग्रुप स्टेज के दौरान यह स्टेडियम भारत के घरेलू मैदान के रूप में काम करेगा, जहां टीम को आयरलैंड और मेजबान अमेरिका के खिलाफ भी मुकाबले खेलने हैं।

टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी इस बार अमेरिका और वेस्टइंडीज को मिली है। न्यूयॉर्क के अलावा डलास, फ्लोरिडा में भी टूर्नामेंट के कुछ मुकाबले खेले जायेंगे। वहीं, फाइनल मैच 29 जून को बारबाडोस में होगा।

Quick Links