ICC की तरफ से पाकिस्तान को बड़ा झटका, वर्ल्ड कप में भारत आने के लिए पीसीबी से मांगी गई गारंटी

Nitesh
पाकिस्तान बोर्ड से आईसीसी ने आश्वासन मांगा है
पाकिस्तान बोर्ड से आईसीसी ने आश्वासन मांगा है

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की तरफ से पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है। आईसीसी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) से गारंटी की मांग की है कि वो वर्ल्ड कप में खेलने के लिए भारत जाएंगे और उसमें कोई आनाकानी नहीं करेंगे। हाल ही में पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप मुकाबलों के लिए हाइब्रिड मॉडल की मांग की थी और इसी वजह से आईसीसी के चेयरमैन और सीईओ इस वक्त लाहौर में मौजूद हैं और उन्होंने पीसीबी से कहा है कि वो इस बात की गारंटी दें कि वर्ल्ड कप में खेलने के लिए भारत जरूर जाएंगे।

बीसीसीआई ने एशिया कप में हिस्‍सा लेने के लिए पाकिस्‍तान दौरे पर जाने से इनकार कर दिया था। दोनों देशों के बीच राजनीतिक मतभेदों के चलते भारत ने पाकिस्‍तान जाने से मना किया था और एशिया कप को तटस्‍थ स्‍थान पर आयोजित कराने की मांग की थी। इसके बाद पाकिस्तान की तरफ से बयान आया था कि अगर भारत एशिया कप के लिए न्यूट्रल वेन्यू की मांग कर रहा है तो हम भी वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत नहीं आएंगे और किसी दूसरे देश में अपने मुकाबले खेलेंगे।

आईसीसी ने वर्ल्ड कप को लेकर पाकिस्तान से मांगा आश्वासन

अब आईसीसी के सीईओ और प्रेसिडेंट पाकिस्तान दौरे पर गए हैं और पीटीआई की खबर के मुताबिक वहां पर उन्होंने पीसीबी से कहा है कि वो इस बात की गारंटी दें कि वर्ल्ड कप के लिए हाइब्रिड मॉडल की मांग नहीं करेंगे और अपनी टीम वहां पर भेजंगे।

पीसीबी चीफ नजम सेठी ने हाल ही में ये भी कहा था कि अगर एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान के हिसाब से नहीं हुआ तो वो इसमें हिस्सा नहीं लेंगे और उसी वक्त त्रिकोणीय सीरीज खेलेंगे। नजम सेठी ने ये भी कहा था कि भारत की तरह पाकिस्तान भी वर्ल्ड कप के लिए हाइब्रिड मॉडल की मांग कर सकता है। यही वजह है कि आईसीसी ने भारत जाने के लिए पाकिस्तान से गारंटी की मांग है।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now