Create
Notifications

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर: हांगकांग, पापुआ न्यू गिनी, यूएई और स्कॉटलैंड ने जीते अपने मुकाबले

हांगकांग ने कनाडा को चौंकाया (Photo: ICC)
हांगकांग ने कनाडा को चौंकाया (Photo: ICC)
निशांत द्रविड़

यूएई में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर के सातवें दिन चार मुकाबले खेले गए। ग्रुप ए में पापुआ न्यू गिनी ने नीदरलैंड्स को 5 विकेट और स्कॉटलैंड ने बरमूडा को 46 रन से हराया। ग्रुप बी में यूएई ने नाइजीरिया को 5 विकेट और हांगकांग ने कनाडा को 32 रनों से हराया। ग्रुप ए के मैच दुबई और ग्रुप बी का मैच अबू धाबी में खेला गया।

27वें मैच में पहले खेलते हुए नीदरलैंड्स ने 126/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में पापुआ न्यू गिनी ने 19 ओवर में 5 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। सेसे बाउ को 34 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने एक विकेट भी लिया था।

28वें मैच में नाइजीरिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी की लेकिन सिर्फ विकेट खोने के बावजूद 111 रन ही बनाये। सेसन अदेदेजी (51*) और चिमेज़ी ओनवुज़ूलिके (46*) ने तीसरे विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी निभाई। यूएई ने 'मैन ऑफ़ द मैच' ज़वार फरीद (55) के अर्धशतक की मदद से 13वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

29वें मैच में हांगकांग ने पहले खेलते हुए 150/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में कनाडा की टीम 118/9 का स्कोर ही बना सकी और लगातार चौथे जीत से चूक गई। हांगकांग के किंचित शाह को 59 रनों की शानदार पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

30वें मैच में स्कॉटलैंड ने पहले खेलते हुए 204/4 का विशाल स्कोर बनाया, जिसके जवाब में बरमूडा की टीम 158/8 का स्कोर ही बना सकी और लगाकर पांचवें मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। स्कॉटलैंड की तरफ से कैलम मैकलियोड ने 37 गेंदों में 74 रनों की धुआंधार पारी खेली और उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Fetching more content...