Create

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर: पापुआ न्यू गिनी, आयरलैंड, नामीबिया और ओमान ने अपने मुकाबले जीते

पापुआ न्यू गिनी ने सभी को चौंकाया है (Photo: ICC)
पापुआ न्यू गिनी ने सभी को चौंकाया है (Photo: ICC)
निशांत द्रविड़

यूएई में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर के आठवें दिन चार मुकाबले खेले गए। ग्रुप ए में पापुआ न्यू गिनी ने सिंगापुर को 43 रन और नामीबिया ने केन्या को 87 रन से हराया। ग्रुप बी में आयरलैंड ने जर्सी को 8 विकेट और ओमान ने भी कनाडा को 8 विकेट से हराया। ग्रुप ए के मैच दुबई और ग्रुप बी का मैच अबू धाबी में खेला गया।

31वें मैच में पहले खेलते हुए पापुआ न्यू गिनी ने कीप्लिन डोरिगा (43*) और चार्ल्स अमिनी (41*) की तेज़ पारियों की मदद से 180/4 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में सिंगापुर की टीम 137/9 का स्कोर ही बना सकी। डेमियन रावू (4/18) को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

32वें मैच में जर्सी की टीम पहले खेलते हुए सिर्फ 105 रनों पर ढेर हो गई, जिसके जवाब में आयरलैंड ने पॉल स्टर्लिंग (37 गेंद 58*) के धुआंधार अर्धशतक की मदद से 14 ओवर में ही सिर्फ दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। डेमियन रावू (3/10) को बेहतरीन गेंदबाजी स्पेल के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

33वें मैच में नामीबिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 'मैन ऑफ़ द मैच' गेरहार्ड इरास्मस (25 गेंद 52*) की कप्तानी पारी और स्टीफन बार्ड (39 गेंद 51) के अर्धशतक की मदद से 181/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में केन्या की टीम सिर्फ 94 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। नामीबिया के बर्नार्ड स्कोल्ट्ज़ ने सिर्फ 12 रन देकर चार और जेजे स्मिट ने 19 रन देकर 3 विकेट लिए।

34वें मैच में कनाडा ने पहले खेलते हुए श्रीमंथा विजयरत्ने (56) के अर्धशतक की मदद से 144/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ओमान ने 'मैन ऑफ़ द मैच' जतिंदर सिंह (39 गेंद 68*) और आकिब इल्यास (39 गेंद 60) के धुआंधार अर्धशतकों की मदद से 15वें ओवर में ही सिर्फ दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

अंक तालिका में फिलहाल ग्रुप ए से पापुआ न्यू गिनी और ग्रुप बी से ओमान की टीम पांच मैचों में आठ-आठ अंक के साथ टॉप पर है। दूसरी तरफ बरमूडा और नाइजीरिया ने अभी तक जीत का खाता नहीं खोला है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Fetching more content...