Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर: नीदरलैंड्स ने फाइनल में पापुआ न्यू गिनी को हराकर जीता खिताब, आयरलैंड को मिला तीसरा स्थान

  • नामीबिया के कप्तान गेरहार्ड इरास्मस बने मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:54 IST

विजेता नीदरलैंड्स टीम (Photo: ICC)
विजेता नीदरलैंड्स टीम (Photo: ICC)

यूएई में खेले गए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर के फाइनल में नीदरलैंड्स ने पापुआ न्यू गिनी को 7 विकेट से हराकर ख़िताब पर कब्ज़ा किया। टूर्नामेंट में लगातार अच्छा खेलने वाली पापुआ न्यू गिनी टीम फाइनल में उम्मीद के अनुसार बढ़िया प्रदर्शन नहीं कर सकी और उन्हें दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। फाइनल में नीदरलैंड्स के ब्रैंडन ग्लोवर (3/24) को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच और नामीबिया के कप्तान गेरहार्ड इरास्मस (9 मैच, 268 रन एवं 4 विकेट) को मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट चुना गया।

मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट - गेरहार्ड इरास्मस (Photo: ICC)
मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट - गेरहार्ड इरास्मस (Photo: ICC)

फाइनल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पापुआ न्यू गिनी ने 20 ओवर में सिर्फ 128/8 का स्कोर बनाया। लेगा सियाका ने 39 रनों की पारी खेली, वहीं जेसन किला (11 गेंद 27*) ने धुआंधार पारी से टीम को 120 के पार पहुंचाया। नीदरलैंड्स की तरफ से ब्रैंडन ग्लोवर ने तीन और रुलोफ वैन डर मर्व एवं टिम वैन डर गुगटेन ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में नीदरलैंड्स की तरफ से बेन कूपर (33 गेंद 41) और रयान टेन डोशेट (23 गेंद 34*) ने बढ़िया पारियां खेली और डच टीम ने 19 ओवर में जीत हासिल कर ली। डोशेट ने चौथे विकेट के लिए कॉलिन एकरमैन (33 गेंद 29) के साथ 52 रन जोड़े और छक्का लगाकर टीम को खिताबी जीत दिलाई।

इससे पहले आयरलैंड ने नामीबिया को 27 रनों से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया। आयरलैंड ने एंडी बैलबर्नी (35 गेंद 46) की उपयोगी पारी की मदद से 135 रन बनाये, जिसके जवाब में गेरहार्ड इरास्मस (34 गेंद 51) के अर्धशतक के बावजूद नामीबिया सिर्फ 108 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। आयरलैंड के सिमी सिंह (3/25) को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

आयरलैंड ने तीसरा स्थान हासिल किया (Photo:)
आयरलैंड ने तीसरा स्थान हासिल किया (Photo:ICC)

आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 291 रन (8 मैच) बनाये, वहीं ओमान के बिलाल खान ने सबसे ज्यादा 18 विकेट (9 मैच) लिए।

2020 टी20 वर्ल्ड कप में अब ग्रुप ए में श्रीलंका के साथ पापुआ न्यू गिनी, आयरलैंड और ओमान की टीम शामिल हैं, वहीं ग्रुप बी में बांग्लादेश के साथ नीदरलैंड्स, नामीबिया और स्कॉटलैंड की टीम शामिल। दोनों ग्रुप की टॉप दो-दो टीमें सुपर 12 के लिए क्वालीफाई करेगी।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 03 Nov 2019, 13:53 IST
Advertisement
Fetching more content...