Create
Notifications

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर: स्कॉटलैंड ने यूएई और ओमान ने हांगकांग को हराकर विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया

 ओमान ने नजदीकी मुकाबले में हांगकांग को हराया (Photo: ICC)
ओमान ने नजदीकी मुकाबले में हांगकांग को हराया (Photo: ICC)
निशांत द्रविड़

यूएई में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर में 30 अक्टूबर को दो और क्वालीफाइंग मुकाबले खेले गए और विजेता टीमों ने अपने ऑस्ट्रेलिया का टिकट कन्फर्म किया। तीसरे क्वालीफाइंग मुकाबले में स्कॉटलैंड ने यूएई को 90 रन और चौथे क्वालीफाइंग मुकाबले में ओमान ने हांगकांग को 12 रनों से हराकर अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया। यह दोनों मुकाबले दुबई में खेले गए।

आज के पहले मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड ने 198/6 का विशाल स्कोर बनाया। स्कॉटलैंड की तरफ से 'मैन ऑफ़ द मैच' जॉर्ज मुनसे (65) ने शानदार अर्धशतक लगाया, वहीं रिची बेरिंगटन ने 18 गेंदों में 48 रन की धुआंधार पारी खेली। बड़े लक्ष्य के जवाब में यूएई की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई और पूरी टीम 19वें ओवर में ही 108 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने के बाद स्कॉटलैंड की टीम (Photo: ICC)
टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने के बाद स्कॉटलैंड की टीम (Photo: ICC)

दूसरे मैच में ओमान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन उनकी शुरुआत बेहद खराब रही और 9 ओवर में स्कोर 42/6 था। हालाँकि 'मैन ऑफ़ द मैच' जतिंदर सिंह ने 50 गेंदों में 67 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को 130 के पार पहुंचाया। नसीम ख़ुशी ने अंत में 9 गेंदों में 26 रनों की धुआंधार पारी खेली थी। 135 रनों के लक्ष्य के जवाब में हांगकांग की शुरुआत भी बेहद खराब रही और चौथे ओवर में उनका स्कोर 18/5 था। स्कॉट मैककेचनी ने 44 रनों का योगदान देकर टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन ओमान को जीत से नहीं रोक सके। ओमान की तरफ से बिलाल खान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए।

इन दो मैचों के साथ आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर से 6 टीमों ने अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इन टीमों में आयरलैंड, पापुआ न्यू गिनी, नीदरलैंड्स, नामीबिया, स्कॉटलैंड और ओमान शामिल है।

31 अक्टूबर को पांचवें स्थान के लिए स्कॉटलैंड और ओमान के बीच मुकाबला होगा। 1 नवंबर को टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में आयरलैंड का सामना नीदरलैंड्स और दूसरे सेमीफाइनल में पापुआ न्यू गिनी का सामना नामीबिया से होगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Fetching more content...