आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर: दूसरे दिन पापुआ न्यू गिनी, जर्सी, नीदरलैंड्स, स्कॉटलैंड और यूएई ने जीते अपने मुकाबले

पापुआ न्यू गिनी के नॉर्मन वनुआ ने हैट्रिक ली (Photo: Cricinfo)
पापुआ न्यू गिनी के नॉर्मन वनुआ ने हैट्रिक ली (Photo: Cricinfo)

यूएई में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर के दूसरे दिन पांच मुकाबले खेले गए। ग्रुप ए में पापुआ न्यू गिनी ने बरमूडा को 10 विकेट, नीदरलैंड्स ने नामीबिया को 44 रन और स्कॉटलैंड ने केन्या को 31 रनों से हराया। ग्रुप बी में जर्सी ने नाइजीरिया को 69 रन और यूएई ने बड़ा उलटफेर करते हुए आयरलैंड को 5 विकेट से हराया। ग्रुप ए के मैच दुबई और ग्रुप बी के मैच अबू धाबी में खेले गए।

पांचवें मैच में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ पहले खेलते हुए बरमूडा की टीम सिर्फ 89 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसके जवाब में पापुआ न्यू गिनी ने 11वें ओवर में ही बिना विकेट खोये जीत हासिल कर ली। नॉर्मन वनुआ (3/14) ने हैट्रिक ली और टी20 अंतरराष्ट्रीय में यह रिकॉर्ड बनाने वाले 10वें गेंदबाज बने। उन्हें मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया।

छठे मैच में जर्सी ने पहले खेलते हुए 184/4 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में नाइजीरिया की टीम 115/7 का स्कोर ही बना सकी। जोंटी जेनर (57) को उनके अर्धशतक के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

सातवें मैच में नीदरलैंड्स ने पहले खेलते हुए 140/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में नामीबिया की टीम सिर्फ 96 रन बनाकर ढेर हो गई। रयान टेन डोशेट (59) को उनकी महत्वपूर्ण पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। नीदरलैंड्स की तरफ से ब्रैंडन ग्लोवर और पॉल वैन मीकरेन ने तीन-तीन विकेट लिए।

आठवें मैच में स्कॉटलैंड ने पहले खेलते हुए 170/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में केन्या की टीम 139/8 का स्कोर ही बना सकी। रिची बेरिंगटन (27 एवं 3/17) को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

नौवें मैच में आयरलैंड की टीम पहले खेलते हुए पॉल स्टर्लिंग के 72 रनों के बावजूद सिर्फ 125 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसके जवाब में यूएई ने 17 ओवर में ही पांच विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। रोहन मुस्तफा (4/18 एवं 16 गेंद 39) को उनके बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment