Create
Notifications

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर: तीसरे दिन पापुआ न्यू गिनी, कनाडा, सिंगापुर और ओमान ने जीते अपने मुकाबले

सिंगापुर की लगातार दूसरी रोमांचक जीत (Photo: Cricinfo)
सिंगापुर की लगातार दूसरी रोमांचक जीत (Photo: Cricinfo)
निशांत द्रविड़

यूएई में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर के तीसरे दिन चार मुकाबले खेले गए। ग्रुप ए में पापुआ न्यू गिनी ने नामीबिया को 81 रन और सिंगापुर ने बेहद रोमांचक मुकाबले में बरमूडा को 5 विकेट से हराया। ग्रुप बी में कनाडा ने जर्सी को 53 रन और ओमान ने हांगकांग को 7 विकेट से हराया। ग्रुप ए के मैच दुबई और ग्रुप बी के मैच अबू धाबी में खेले गए।

10वें मैच में पापुआ न्यू गिनी ने पहले खेलते हुए टोनी उरा के 71 रनों की मदद से 197/7 का बड़ा स्कोर बनाया, जिसके जवाब में नामीबिया की टीम 18वें ओवर में सिर्फ 116 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। पापुआ न्यू गिनी के कप्तान असद वाला (48 एवं 3/19) को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

11वें मैच में कनाडा ने पहले खेलते हुए 176/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में जर्सी की टीम जोंटी जेनर (32 गेंद 56) के धुआंधार अर्धशतक के बावजूद 17 ओवर में 123 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। कनाडा ने नितीश कुमार को 36 गेंदों में 83 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

12वें मैच में बरमूडा ने पहले खेलते हुए जनेरो टकर के नाबाद 50 रनों की मदद से 149/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में सिंगापुर ने आखिरी ओवर में तीन गेंद शेष रहते पांच विकेट खोकर लगातार दूसरी रोमांचक जीत हासिल कर ली। नवीन परम ने 41 गेंदों में 72 रनों की धुआंधार नाबाद पारी खेली और उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

13वें मैच में पहले खेलते हुए हांगकांग की टीम सिर्फ 102 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसके जवाब में ओमान ने 18वें ओवर में ही तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। आमिर कलीम (3/14) को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। उनके अलावा खावर अली ने भी तीन विकेट लिए और विपक्षी टीम को सस्ते में समेटने में अहम योगदान दिया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Fetching more content...