Create
Notifications

रोहित शर्मा और केएल राहुल को आईसीसी रैंकिंग में फायदा, भारतीय गेंदबाजों की भी जबरदस्त छलांग 

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International
Prashant
ANALYST

भारत - न्यूजीलैंड और बांग्लादेश - पाकिस्तान टी20 सीरीज के बाद आईसीसी ने हालिया रैंकिंग जारी कर दी है। टीम रैंकिंग में भारत दूसरे, पाकिस्तान तीसरे, न्यूजीलैंड चौथे और बांग्लादेश आठवें स्थान पर है। इंग्लैंड की टीम पहले स्थान पर कायम है।

बल्लेबाजी रैंकिंग में बाबर आज़म पहले स्थान पर कायम हैं, लेकिन उन्हें 30 अंकों का नुकसान हुआ है। मोहम्मद रिज़वान एक स्थान के फायदे से चौथे और केएल राहुल एक स्थान के फायदे से पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल तीन स्थान के फायदे से 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

टॉप 10 के बाहर रोहित शर्मा दो स्थान के फायदे से 13वें और सूर्यकुमार यादव 24 स्थान के फायदे से 59वें स्थान पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तान के फखर ज़मान पांच स्थान के फायदे से 35वें स्थान पर हैं।

गेंदबाजी रैंकिंग में श्रीलंका के वानिन्दु हसरंगा पहले स्थान पर कायम हैं। न्यूजीलैंड के मिचेल सैंटनर 10 स्थान के फायदे से 13वें, भारत के भुवनेश्वर कुमार पांच स्थान के फायदे से 19वें और दीपक चाहर 19 स्थान के फायदे से 40वें स्थान पर हैं। बांग्लादेश के महेदी हसन 6 स्थान के फायदे से 12वें और शोरीफुल इस्लाम तीन स्थान के फायदे से 40वें, पाकिस्तान के शादाब खान दो स्थान के फायदे से 14वें और हसन अली 16 स्थान के फायदे से 44वें स्थान पर हैं।

ऑलराउंडर रैंकिंग में मोहम्मद नबी पहले स्थान पर कायम हैं, वहीं शाकिब अल हसन दूसरे स्थान पर हैं। भारत, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड का एक भी खिलाड़ी टॉप 10 में शामिल नहीं है।

आईसीसी रैंकिंग


Edited by Prashant
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now