Create
Notifications

रोहित शर्मा और विराट कोहली को आईसीसी रैंकिंग में जबरदस्त फायदा, दिग्गज गेंदबाज की चौंकाने वाली छलांग 

ICC Ranking
ICC Ranking
निशांत द्रविड़

आईसीसी की हालिया साप्ताहिक रैंकिंग (ICC Ranking) अपडेट आ गई है। इस हफ्ते की रैंकिंग में भारत-इंग्लैंड आखिरी दो टी20, अफगानिस्तान-ज़िम्बाब्वे तीन मैचों की टी20 सीरीज, न्यूजीलैंड-बांग्लादेश पहले दो वनडे और भारत-इंग्लैंड पहले वनडे को शामिल किया गया है। टी20 टीम रैंकिंग में इंग्लैंड पहले और भारत दूसरे स्थान पर है। वनडे टीम रैंकिंग में भी इंग्लैंड पहले और भारत दूसरे स्थान पर है।

टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में इंग्लैंड के डेविड मलान पहले स्थान पर कायम हैं, वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली एक स्थान के फायदे से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं केएल राहुल एक स्थान के नुकसान से पांचवें स्थान पर चले गए हैं।

टॉप 10 के बाहर भारत की तरफ से रोहित शर्मा तीन स्थान के फायदे से 14वें, श्रेयस अय्यर पांच स्थान के फायदे से 26वें और ऋषभ पंत 11 स्थान के फायदे से 69वें स्थान पर हैं। सूर्यकुमार यादव ने 66वें स्थान पर रैंकिंग में प्रवेश किया है। अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज़ 16 स्थान के फायदे से 21वें, नजीबुल्लाह जादरान पांच स्थान के फायदे से 41वें, असग़र अफ़ग़ान 6 स्थान के फायदे से 52वें और उस्मान घनी 39 स्थान के फायदे से 85वें स्थान पर हैं।

ICC Ranking
ICC Ranking

गेंदबाजी रैंकिंग में राशिद खान दूसरे स्थान पर चले गए हैं और इस वजह से तबरेज़ शम्सी नए नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं। भारत की तरफ से वॉशिंगटन सुंदर (14वें) टॉप गेंदबाज हैं। इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी मैच में मैन ऑफ द मैच रहे भुवनेश्वर कुमार 21 स्थान के जबरदस्त फायदे से 24वें और हार्दिक पांड्या 47 स्थान के फायदे से 78वें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के आदिल रशीद एक स्थान के फायदे से चौथे, जोफ्रा आर्चर 12 स्थान के फायदे से 22वें और मार्क वुड 12 स्थान के फायदे से 27वें स्थान पर हैं। अफगानिस्तान के करीम जनत आठ स्थान के फायदे से 30वें और नवीन-उल-हक़ 48 स्थान के फायदे से 94वें स्थान पर हैं।

आईसीसी वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट कोहली पहले स्थान पर कायम हैं, लेकिन रोहित शर्मा एक स्थान के नुकसान से तीसरे स्थान पर चले गए हैं। इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो चार स्थान के फायदे से सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। टॉप 10 के बाहर भारत के शिखर धवन दो स्थान के फायदे से 15वें, इंग्लैंड के इयोन मॉर्गन एक स्थान के फायदे से 24वें, न्यूजीलैंड के टॉम लैथम पांच स्थान के फायदे से 30वें और बांग्लादेश के तमीम इक़बाल तीन स्थान के फायदे से 19वें एवं मोहम्मद मिथुन 12 स्थान के फायदे से 82वें स्थान पर हैं।

ICC Ranking
ICC Ranking

गेंदबाजी में भारत के भुवनेश्वर कुमार पांच स्थान के फायदे से 20वें, न्यूजीलैंड के मैट हेनरी तीन स्थान के फायदे से आठवें और मिचेल सैंटनर आठ स्थान के फायदे से 25वें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स 11 स्थान के फायदे से 64वें स्थान पर हैं। ऑलराउंडर रैंकिंग में भी स्टोक्स एक स्थान के फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़ें - आईसीसी रैंकिंग: टेस्ट, वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...