Create
Notifications

आईसीसी टेस्ट प्लेयर ऑफ़ द ईयर के लिए रविचंद्रन अश्विन नोमिनेटेड

रवि अश्विन ने अलग स्तर का प्रदर्शन किया है
रवि अश्विन ने अलग स्तर का प्रदर्शन किया है
Naveen Sharma

आईसीसी ने इस साल के बेस्ट टेस्ट प्लेयर के अवॉर्ड के लिए नोमिनेशन में चार खिलाड़ियों का नाम शामिल किया है। अपनी वेबसाईट पर आईसीसी ने इस बारे में जानकारी दी है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के अलावा भारत से रविचंद्रन अश्विन और न्यूजीलैंड से काइल जैमिसन का नाम शामिल किया गया है। श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने का नाम भी लिस्ट में है।

जो रूट ने इस साल टेस्ट क्रिकेट में धाकड़ खेल का प्रदर्शन किया। हालांकि इंग्लैंड की टीम का प्रदर्शन उम्मीद के अनुरूप नहीं रहा लेकिन रूट ने रन बनाए। इस साल जो रूट ने 15 टेस्ट मैचों में 1708 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 6 शतकीय पारियां खेली। टेस्ट इतिहास में 1700 से ज्यादा रन बनाने वाले वह तीसरे बल्लेबाज हैं।

भारतीय ऑफ़ स्पिन्र रविचंद्रन अश्विन का नाम उनकी धाकड़ गेंदबाजी के कारण लिस्ट में शामिल किया गया है। अश्विन ने 8 मैचों में 52 विकेट हासिल किये। इसके अलावा उन्होंने एक शतक की मदद से 337 रन भी बनाए हैं। यह शतक इंग्लैंड के खिलाफ आया था। जरूरत के समय उन्होंने भारतीय टीम को अपनी बल्लेबाजी से मजबूती प्रदान की है।

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमिसन ने भी प्रभावशाली गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस साल खेले गए 5 टेस्ट मैचों में 27 विकेट अपने नाम किये हैं। बल्लेबाजी में उन्होंने 105 रन बनाए हैं। वर्ल्ड क्रिकेट में तेज गेंदबाजी के लिहाज से काइल जैमिसन ने वर्ल्ड क्रिकेट में इस साल एक अलग ही छाप छोड़ी है।

Know more about the nominations for the ICC Men’s Test Cricketer of the Year 2021 award 👇

श्रीलंकाई बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने ने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। करुणारत्ने ने इस साल खेले गए 7 टेस्ट मैचों में 902 रन अपने नाम किये हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 4 शतकीय पारियां देखने को मिली है। इनमें से सक शतक उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग में लगाया था।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...