Create
Notifications

भारत से बाहर जा सकता है टी20 वर्ल्ड कप, आईसीसी की 1 जून को मीटिंग में हो सकता है फैसला

Naveen Sharma
visit

इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को भारत से बाहर ले जाया जा सकता है। आईसीसी की एक्जेक्यूटिव बोर्ड मीटिंग में इस पर फैसला होना है और यह मीटिंग 1 जून को होगी। इस मीटिंग से दो दिन पहले ही बीसीसीआई की स्पेशल जनरल मीटिंग 29 मई को होनी है। आईसीसी की मीटिंग में जाने से पहले बोर्ड की यह बैठक अहम है।

कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण आईपीएल स्थगित होने से बीसीसीआई की स्थिति टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर भी कमजोर हुई है। भारत में केंद्र और राज्य सरकारें इस समय कोरोना वायरस की तीसरी लहर के लिए तैयारियां कर रहे हैं, ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्थिति आदर्श नहीं कही जा सकती। आईसीसी के डायरेक्टर और मैनेजर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

बीसीसीआई मजबूत प्रयास कर सकती है

टी20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई जब आईसीसी की मीटिंग में जाएगी, तो अपना पक्ष मजबूती से रखने का प्रयास करेगी। एक जून की मीटिंग में किसी भी तरह के फैसले को रोकने का प्रयास बीसीसीआई का जरुर रहेगा क्योंकि अक्टूबर में अभी समय बचा हुआ है। हालांकि आईसीसी को भी वेन्यू घोषित करने के बाद स्पॉन्सर और प्रसारण अधिकारों की तरफ ध्यान देना है।

भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड जाने की तैयारी कर रही है। मुंबई में क्वारंटीन प्रक्रिया के बाद टीम इंडिया 2 जून को इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेगी। महिला टीम भी 2 जून को इंग्लैंड के लिए प्रस्थान करेगी। इस बार महिला टीम भी इंग्लैंड में एक टेस्ट मुकाबला खेलेगी।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now