Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया की टीम पर आईसीसी की बड़ी कार्रवाई, टेस्ट चैम्पियनशिप से काटे पॉइंट

Australia v India: 2nd Test - Day 4
Australia v India: 2nd Test - Day 4
Naveen Sharma

भारतीय टीम (Indian Team) के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट मैच में हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia Team) को दोहरा झटका लगा है। आईसीसी (ICC) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए धीमे ओवर रेट के कारण कंगारू टीम पर फाइन लगाया है। इसके अलावा वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप से उनके चार अंक भी काटे गए हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम मेलबर्न टेस्ट में काफी धीमे गति से ओवर डाल रही थी।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट करते हुए बताया कि धीमे ओवर रेट के कारण ऑस्ट्रेलिया की टीम पर 40 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है। इसके अलावा आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत मिले अंकों में से चार अंक काटे गए हैं। आईसीसी मैच रेफरी ने यह बड़ी कार्रवाई ऑस्ट्रेलिया की टीम के विरुद्ध की है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम के ओवर रहे कम

आईसीसी के नियमों के अनुसार हर ओवर के लिए बीस फीसदी मैच फीस और दो वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप अंक काटने का प्रावधान है। उस हिसाब से ऑस्ट्रेलिया की टीम दो ओवर पीछे रही और उन्हें चालीस फीसदी मैच फीस के अलावा चार अंक भी गंवाने पड़े। इससे पहले दक्षिण अफ़्रीकी टीम को भी ऐसे ही मामले में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप पॉइंट गंवाने पड़े थे। चार अंक गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम के 322 अंक रह गए हैं।

गौरतलब है कि मेलबर्न टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम को भारतीय टीम के खिलाफ 8 विकेट से बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 195 रन पर आउट कर पहली पारी में 326 रन बनाए। इसके बाद भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में 200 रन के कुल स्कोर पर आउट कर 70 रनों का लक्ष्य दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। अजिंक्य रहाणे को शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। ऑस्ट्रेलिया की इस हार के साथ दोनों देश चार मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...