Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

ICC ने वीरेंदर सहवाग के जन्मदिन पर शेयर किया ख़ास वीडियो

सहवाग ने 5अलग-अलग मैचों में पहली ही गेंद पर बाउंड्री लगाईं
सहवाग ने 5अलग-अलग मैचों में पहली ही गेंद पर बाउंड्री लगाईं
Rahul Sharma
SENIOR ANALYST
Modified 20 Oct 2020, 22:46 IST
न्यूज़
Advertisement

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (International Cricket Council) ने वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) के जन्मदिन पर सोशल मीडिया के माध्यम से बड़ा ही ख़ास ट्रिब्यूट दिया है। ICC ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर वर्ल्ड कप 2011 (World Cup 2011) की यादें ताजा करते हुए वीरेंदर सहवाग के खास कारनामे की वीडियो जारी की। दरअसल वर्ल्ड कप 2011 में सहवाग ने तक़रीबन सभी मैचों में चौके के साथ शुरुआत की लेकिन उन्होंने 5 अलग-अलग मैचों में पहली ही गेंद पर बाउंड्री लगाईं, जिसकी चर्चा आज भी क्रिकेट प्रेमियों और खिलाड़ियों में होती है।

वीरेंदर सहवाग आज अपना 42वां जन्मदिन मना रहे हैं। सुबह से ही उन्हें बधाइयाँ व शुभकामनाएं सन्देश सोशल मीडिया पर मिल रहे है। क्रिकेट प्रेमियों से लेकर दिग्गज खिलाड़ियों तक सभी ने उन्हें बर्थडे विश किया। ICC भी यह मौका नहीं छोड़ने वाली थी, इसलिए उन्होंने सहवाग के द्वारा लगाये गए वर्ल्ड कप के 5 मैचों में पारी की पहली ही गेंद पर चौके का खास वीडियो जारी किया। वीरेंदर सहवाग ने यह ख़ास कारनामा बांग्लादेश, इंग्लैंड, आयरलैंड, होलैंड व दक्षिण अफ्रीका की टीम के खिलाफ किया।

वर्ल्ड कप 2011 के पहले मैच में भारत और बांगलादेश आमने-सामने थे। सहवाग ने टूर्नामेंट की पहली ही गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचा दिया। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ लीग मैच में जेम्स एंडरसन की गेंद पर बाहरी किनारा लगा और गेंद स्लिप की दिशा से सीमारेखा के पार गई। तीसरी और चौथी बार उन्होंने आयरलैंड व होलैंड के खिलाफ यह कारनामा किया। पांचवी बार मजबूत दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन की पहली ही गेंद को सामने की तरफ चौका लगाया। इसके अलावा वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ यह कारनामा पहली गेंद पर न किया हो लेकिन पहले ओवर की तीसरी गेंद को सहवाग ने बाउंड्री के पार पहुँचाया और टीम का खाता चौके के साथ खोला।

Published 20 Oct 2020, 22:46 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit