Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ICC Under 19 World Cup 2020: टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान, भारतीय टीम के तीन खिलाड़ी शामिल 

FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 11 Feb 2020, 12:20 IST

अंडर 19 वर्ल्ड कप 2020
अंडर 19 वर्ल्ड कप 2020

आईसीसी ने दक्षिण अफ्रीका में खेले आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप 2020 के टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान कर दिया है। बांग्लादेश ने पहली बार विश्व कप जीतकर सभी को हैरान किया और उनके कप्तान अकबर अली को टीम ऑफ द टूर्नामेंट का भी कप्तान बनाया गया है। इसके अलावा विजेता टीम के दो और सदस्यों को भी टीम टीम में जगह मिली है। भारतीय टीम के तीन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है।

टीम में भारत के यशस्वी जायवाल और अफगानिस्तान के इब्राहिम जादरान को सलामी बल्लेबाज के तौर पर जगह मिली है। इसके बाद श्रीलंका की तरफ से रविंदू रसंथा, बांग्लादेश के महमूदुल हसन जॉय और शहादत होसैन को शामिल किया गया है। कप्तान और विकेटकीपर के तौर पर अकबर अली टीम में मौजूद हैं। ऑलराउंडर के तौर पर वेस्टइंडीज के नईम यंग को शामिल किया गया है। गेंदबाजों में भारत के रवि बिश्नोई और कार्तिक त्यागी को अफगानिस्तान के शफ़ीक़ुल्लाह ग़फ़ारी और वेस्टइंडीज के जेडेन सील्स को टीम में जगह मिली है। कनाडा के अखिल कुमार को 12वां खिलाड़ी चुना गया है।

यह भी पढ़ें - बांग्लादेश ने अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत को हराकर पहली बार जीता विश्व कप का खिताब

यशस्वी जायसवाल ने 6 मैचों में चार अर्धशतक और एक शतक की मदद से सबसे ज्यादा 400 रन बनाये और साथ ही तीन विकेट भी लिए एवं उन्हें मैन ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया। रवि बिश्नोई ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 17 विकेट लिए और इसी वजह से उन्हें टीम में जगह मिली। कार्तिक त्यागी ने भी टूर्नामेंट में 11 विकेट लिए, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4/24 का मैच जीताने वाला प्रदर्शन भी शामिल है।

बांग्लादेश के महमूदुल हसन जॉय ने टूर्नामेंट में 184 रन बनाये, जिसमें सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई 100 रनों की पारी सबसे महत्वपूर्ण रही। शहादत होसैन ने 131 रन बनाये और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनकी 74 रनों की पारी काफी अहम रही। अकबर अली ने विकेटकीपर के तौर पर 6 शिकार किये और साथ ही फाइनल में उन्होंने भारत के ख़िलाफ 43 रनों की नाबाद पारी खेली और मैन ऑफ़ द मैच रहे।

अफगानिस्तान के इब्राहिम जादरान ने पांच पारियों में 240 रन बनाये और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सातवें स्थान के मुकाबले में उनकी 74 रनों की पारी काफी अहम थी। शफ़ीक़ुल्लाह ग़फ़ारी ने 6/15 के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ टूर्नामेंट में 16 विकेट लिए और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोनों मैचों में वह मैन ऑफ़ द मैच रहे। श्रीलंका के रविंदू रसंथा ने एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 286 रन बनाये।

वेस्टइंडीज के नईम यंग ने 140 रन बनाने के अलावा आठ विकेट भी लिए और टीम के शुरूआती दो मैचों में मैन ऑफ द मैच भी रहे। वेस्टइंडीज के ही जेडेन सील्स ने टूर्नामेंट में आठ विकेट लिए, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच के चार विकेट शामिल हैं। कनाडा के अखिल कुमार ने टूर्नामेंट में 16 विकेट लिए और उन्होंने जापान के खिलाफ 46 रन देकर 6 विकेट लिए थे।

Published 11 Feb 2020, 12:20 IST
Advertisement
Fetching more content...