Create
Notifications
Advertisement

ICC Women's T20 World Cup 2020 - भारत ने बांग्लादेश को हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज़ की, ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को हराया

  • भारतीय टीम की लगातार दूसरी जीत, टूर्नामेंट से बाहर होने के खतरे से बची ऑस्ट्रेलिया
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 25 Feb 2020, 11:06 IST

भारत की लगातार दूसरी जीत
भारत की लगातार दूसरी जीत

पर्थ में खेले गए आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के छठे मैच में भारत ने बांग्लादेश को 18 रनों से हराकर ग्रुप ए में लगातार दूसरी जीत दर्ज़ की। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 142/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 124/8 का स्कोर ही बना पाई। शैफाली वर्मा को 39 रनों की धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए भारतीय टीम की तरफ से स्मृति मंधाना बुखार के कारण खेल नहीं पाईं और उनकी जगह ऋचा घोष को मौका दिया गया। भारत की तरफ से शैफाली वर्मा ने 17 गेंदों में 39 रनों की धुआंधार पारी खेली और टीम को तेज़ शुरुआत दी। छठे ओवर में शैफाली आउट हुईं और पावरप्ले में भारत ने 54/2 का स्कोर बना लिया था। इसके बाद जेमिमा रॉड्रिग्स (37 गेंद 34) की उपयोगी और वेदा कृष्णमूर्ति (11 गेंद 20) की तेज़ पारी की मदद से भारतीय टीम ने 140 का आंकड़ा पार किया। बांग्लादेश की तरफ से सलमा खातून और पन्ना घोष ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश की टीम 124 रन ही बना सकी। निगार सुल्ताना ने सबसे ज्याद 35 रन बनाये, वहीं मुर्शिदा खातून ने 30 रनों का योगदान दिया। भारत की तरफ से पूनम यादव ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए और उनके अलावा शिखा पांडे एवं अरुंधति रेड्डी ने दो-दो विकेट लिए।

यह भी पढ़ें - दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 6 विकेट से हराकर बड़ा उलटफेर किया

आज के एक अन्य मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को रोमांचक मुकाबले में पांच विकेट से हराया। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और कप्तान चमारी अट्टापट्टू (38 गेंद 50) के बेहतरीन अर्धशतक एवं अनुष्का संजीवनी के 25 रनों की मदद से उन्होंने 122/6 का स्कोर बनाया। जवाब में एक समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 10/3 था, लेकिन 'प्लेयर ऑफ द मैच' रचेल हेंस (47 गेंद 60) ने कप्तान मेग लैनिंग (44 गेंद 41) के साथ चौथे विकेट के लिए 95 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई और टीम को 100 के पार पहुंचाया। हेंस के आउट होने के बाद मेग लैनिंग ने आखिरी ओवर में तीन गेंद शेष रहते टीम को जीत दिला दी और टूर्नामेंट से बाहर होने के खतरे से बचाया।

26 फरवरी को कैनबरा में ग्रुप बी के मुकाबलों में इंग्लैंड का सामना थाईलैंड और वेस्टइंडीज का सामना पाकिस्तान के खिलाफ होगा।


Published 24 Feb 2020, 20:24 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit