Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईसीसी ने महिला वर्ल्ड टी20 के पूरे कार्यक्रम का ऐलान किया

FEATURED WRITER
न्यूज़
Published Jun 25, 2018
Jun 25, 2018 IST

Enter caption

आईसीसी ने इस साल वेस्टइंडीज में होने वाले महिला वर्ल्ड टी20 के पूरे कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। यह पूरा टूर्नामेंट 9 नवंबर से लेकर 24 नवंबर तक खेला जाएगा। महिला टी20 विश्व कप में 10 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं। तीन बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और गत विजेता वेस्टइंडीज के अलावा दो और टीमें हिस्सा लेंगी। यह सभी मुकाबले सेंट लूसिया, गयाना और एंटिगा में खेले जाएंगे।


7 से 14 जुलाई तक नीदरलैंड्स में होने वाले आईसीसी विमेंस वर्ल्ड टी20 क्वालीफायर्स के फाइनल में पहुंचने वाली दो टीमें नवंबर में टी20 विश्वकप में हिस्सा लेंगी। क्वालीफाइंग इवेंट में बांग्लादेश, आयरलैंड, नीदरलैंड्स, पापुआ न्यू गिनी, स्कॉटलैंड, थाईलैंड, यूगांडा और यूएई की टीमें हिस्सा लेने वाली हैं।


नवंबर में होने वाले आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20 के सभी 23 मुकाबलों का लाइव प्रसारण किया जाएगा और पहली बार आईसीसी वर्ल्ड टी20 इवेंट में डीआरएस का भी इस्तेमाल किया जाएगा।


ग्रुप ए में गत विजेता वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और क्वालीफायर 1 को रखा गया है, तो ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड और क्वालीफायर 2 को रखा गया है।


टूर्नामेंट का आगाज 9 नवंबर से होगा, जहां से भारतीय टीम अपने अभियान की शुरूआत भी करेगी। पहला मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा, तो दिन के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान का सामना करेगी और दिन के आखिरी मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम का मैच क्वालीफायर 1 के खिलाफ होगा।


भारतीय टीम का दूसरा मुकाबला 11 नवंबर को पाकिस्तान के खिलाफ होगा। 15 नवंबर को टीम का सामना क्वालीफायर 2 टीम के साथ होगा, तो 17 नवंबर को टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। भारतीय टीम अपने सभी मुकाबले गयाना में खेलने वाली है।


आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20 2018 के सेमीफाइनल मुकाबले 22 नवंबर को खेले जाएंगे, तो टूर्नामेंट का फाइनल 24 नवंबर को होगा। सेमीफाइनल और फाइनल दोनों मुकाबले एंटिगा में खेले जाएंगे। इसके अलावा फाइनल मुकाबले के लिए रिजर्व डे भी रखा गया है।

Every single match of this first stand-alone Women's World T20 will be broadcast LIVE from Guyana, St Lucia and Antigua and Barbuda with DRS to be used in an ICC World T20 event for the first time ? #WT20 pic.twitter.com/MTKM7vzyT1

— ICC (@ICC) June 25, 2018
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...