COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20: टीम ऑफ़ द टूर्नामेंट की  घोषणा, भारत की तीन खिलाड़ियों को मिली जगह

न्यूज़
859   //    25 Nov 2018, 21:19 IST

Enter caption

आईसीसी ने महिला वर्ल्ड टी20 2018 की टीम ऑफ़ द टूर्नामेंट की घोषणा कर दी है। ऑस्ट्रेलिया ने रिकॉर्ड चौथी बार खिताब पर कब्ज़ा किया और उसके बाद आईसीसी ने पूरे टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ एकादश की घोषणा की। टीम में सबसे ज्यादा तीन-तीन खिलाड़ी भारत और इंग्लैंड की हैं और उसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की दो और न्यूजीलैंड, पाकिस्तान एवं मेजबान वेस्टइंडीज की एक-एक खिलाड़ी को टीम में जगह मिली है।

भारत की तरफ से टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 183 रन और न्यूजीलैंड के खिलाफ धुआँधार शतक बनाने वाली कप्तान हरमनप्रीत कौर, 178 रन बनाने और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ग्रुप स्टेज में बेहतरीन पारी खेलने वाली स्मृति मंधाना और आठ विकेट लेने वाली पूनम यादव को टीम में जगह मिली है। हरमनप्रीत कौर को टीम का कप्तान भो नियुक्त किया गया है।

विजेता ऑस्ट्रेलिया की तरफ से प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट एलिसा हिली (225 रन, चार प्लेयर ऑफ़ द मैच) और ऑलराउंडर एलिस पेरी (60 रन एवं 9 विकेट) को टीम में शामिल किया गया है।

उप-विजेता इंग्लैंड की तरफ से टीम में विकेटकीपर एमी जोन्स (107 रन, 5 शिकार), आन्या श्रबसोल (7 विकेट) और कर्स्टी गॉर्डन (8 विकेट) मौजूद हैं। मेजबान वेस्टइंडीज की ऑलराउंडर डियांड्रा डॉटिन (121 रन, 10 विकेट) को भी टीम में जगह मिली है।

न्यूजीलैंड की तरफ से आठ विकेट लेने वाली ले कैस्परक और पाकिस्तान की कप्तान जवेरिया खान को 136 रन बनाने के लिए टीम में शामिल किया गया है। बांग्लादेश की तरफ से 6 विकेट लेने वाली जहाँआरा आलम को टीम का 12वां खिलाड़ी बनाया गया है।

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20 2018 की सर्वश्रेष्ठ टीम का चयन पूर्व खिलाड़ियों और कमेंटेटरों ने किया है, जिसमें इयान बिशप, अंजुम चोपड़ा, एबनी रेनफ़ोर्ड-ब्रेंट, पत्रकार मेलिंडा फैरेल और आईसीसी के जनरल मैनेजर जॉफ ऐलर्डिस शामिल हैं।

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20 2018 की टीम ऑफ़ द टूर्नामेंट:

एलिसा हिली, स्मृति मंधाना, एमी जोन्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), डियांड्रा डॉटिन, जवेरिया खान, एलिस पेरी, ले कैस्परक, आन्या श्रबसोल, कर्स्टी गॉर्डन, पूनम यादव एवं जहाँआरा आलम (12वीं खिलाड़ी)


क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Advertisement
Topics you might be interested in:
ANALYST
Cricket is my reason for living
Advertisement
Fetching more content...