Create
Notifications

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20: इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने अपने मुकाबले जीते

Enter caption
निशांत द्रविड़

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20 में 12 नवंबर को ग्रुप ए के मुकाबलों में इंग्लैंड ने बांग्लादेश को सात विकेट और दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को सात विकेट से हराया। इससे पहले 11 नवंबर को भारत-पाकिस्तान मुकाबले के बाद ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को नौ विकेट से हराया था।

ग्रॉस आइलेट, सेंट लूसिया में ग्रुप ए के मुकाबले में इंग्लैंड ने बारिश से प्रभावित मुकाबले में बांग्लादेश को हराया। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया और बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 76/9 का स्कोर ही बना सकी। इंग्लैंड की तरफ से पहला मैच खेल रही 'प्लेयर ऑफ़ द मैच' कर्स्टी गॉर्डन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए और उनके अलावा नताली शीवर, आन्या श्रबशोल, लिनसे स्मिथ और सोफी एक्लेस्टोन ने एक-एक विकेट लिया। बांग्लादेश की तरफ से आयशा रहमान ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाये।

इंग्लैंड को बारिश के कारण 16 ओवर में जीत के लिए 64 रनों का लक्ष्य मिला, लेकिन उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही। तीसरे ओवर में 13 के स्कोर तक दो विकेट गिर चुके थे, हालाँकि उसके बाद एमी जोंस (28*) ने नताली शीवर (23) के साथ तीसरे विकेट के लिए 38 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई और उसके बाद हीदर नाइट (11*) के साथ मिलकर टीम को दसवें ओवर में जीत दिला दी। बांग्लादेश की तरफ से सलमा खातून ने दो और खादिजा तुल कुबरा ने एक विकेट लिया।

Enter caption

ग्रॉस आइलेट में ही ग्रुप ए के एक अन्य मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को हराया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 20 ओवर में 99/8 का स्कोर बनाया। प्लेयर ऑफ़ द मैच शबनिम इस्माइल ने सिर्फ 10 रन देकर तीन विकेट लिए और उनके अलावा मरीज़ाने कैप, मसाबाटा क्लास, मोसेलिन डैनिएल्स, तुमि सेखुखुने और कप्तान डेन वैन निकर्क ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य के जवाब में सिर्फ 6 रन पर दो विकेट गिरने के बाद दक्षिण अफ्रीका की तरफ से मरीज़ाने कैप (38) और डेन वैन निकर्क (33*) ने तीसरे विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी निभाई और टीम को जीत की राह पर डाला। डेन वैन निकर्क ने मिगनन डू प्रीज़ (16*) के साथ मिलकर टीम को 18.3 ओवर में जीत दिला दी।

Ennter captio

11 नवंबर को प्रॉविडेन्स, गयाना में ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को हराया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड ने किम गार्थ के 24 रनों के महत्वपूर्ण योगदान की बदौलत 93/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने प्लेयर ऑफ़ द मैच एलिसा हिली के धुआंधार 56 रनों (31 गेंद) की बदौलत दसवें ओवर में ही सिर्फ एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया को इस मुकाबले में आयरलैंड के बल्लेबाज द्वारा पिच पर गलत तरीके से दौड़ने के कारण पांच रन पेनल्टी के भी मिले थे।

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20 के सभी मैचों की जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...