Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: 5 ऐसे खिलाड़ी जिनका ऑस्ट्रेलिया की टीम में चयन लगभग तय है

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
03 Apr 2019, 18:40 IST

Enter caption

आईसीसी विश्व कप का 12वां संस्करण 30 मई से 14 जुलाई तक होने वाला है। इस बार का विश्वकप इंग्लैंड और वेल्स में होने वाला है जिसमें पहला मुकाबला इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा।

गत सीजन विजेता ऑस्ट्रेलिया पर भी क्रिकेट फैंस की नजरें टिकी होंगी, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने वर्ष 2019 में शुरुआत तो खराब की थी लेकिन विश्वकप के नजदीक आते-आते इस टीम ने अच्छी लय पकड़ ली है। ऑस्ट्रेलिया ने एक ओर भारत को उसी की सरजमीं पर 3-2 से हराया तो वहीं दूसरी ओर शारजाह को यूएई में 5-0 से हराया। कप्तान आरोन फिंच जिनका फॉर्म ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए चिंता का विषय था, भी अब अपने फॉर्म में वापिस आ चुके हैं। उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ दो लगातार शतक लगाए और 2 अर्धशतक भी जमाया।

वहीं उस्मान ख्वाजा भी लगातार अच्छे फॉर्म में दिख रहे हैं। उन्होंने भी भारत के खिलाफ उसी की सरजमीं पर 2 शतक लगाए, जबकि पाकिस्तान के खिलाफ 3 अर्धशतक लगाया। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने भी 4 मैचों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 258 रन बनाए थे, जिसमें 3 अर्धशतक शामिल था। उन्होंने भारत के खिलाफ भी कई अच्छी पारियां खेली थी और टी20 सीरीज में अपना तीसरा अन्तर्राष्ट्रीय शतक भी जड़ा था।

इन 5 खिलाड़ियों को विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया की टीम में जगह मिलना है तय:

#5. एडम जम्पा:

E

एडम जम्पा इस समय ऑस्ट्रेलिया के सबसे अच्छे और किफायती गेंदबाजों में शुमार हो चुके हैं। वे भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए सीरीजों में बढ़िया गेंदबाजी प्रदर्शन कर चुके हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ उसी की सरजमीं पर 5 मैचों में कुल 11 विकेट लिए थे। जबकि पाकिस्तान के खिलाफ 5 मैचों में कुल 7 विकेट लिए थे। जबकि इनके अलावा स्पिन के विकल्प नाथन लायन भी हो सकते हैं लेकिन एडम जम्पा को पहले स्थान दिया जा सकता है। एडम जम्पा विभिन्न देशों के क्रिकेट लीग में भी अपना जलवा बिखेर चुके हैं। इसीलिए उन्हें लगभग सभी देशों के पिचों का अच्छा ज्ञान भी है।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...