Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: 5 भारतीय खिलाड़ी जिनका यह आखिरी विश्व कप हो सकता है

टॉप 5 / टॉप 10
11.07K   //    19 Jan 2019, 19:21 IST

Dhoni during his unbeaten knock against Australia

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट प्रतियोगिता है। बहुत कम भाग्यशाली खिलाड़ियों को ही विश्व कप में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलता है। 

अतीत में कई महान खिलाड़ी ऐसे रहे हैं जो चोटों या खराब फॉर्म की वजह से विश्व कप में अपने देश का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाए। 

भारतीय टीम की बात करें तो इसमें वीवीएस लक्ष्मण, इरफान पठान, प्रवीण कुमार जैसे कुछ बड़े खिलाड़ी ऐसे हैं जिनको भारत की विश्व कप टीम का हिस्सा बनने का मौका नहीं मिला। वर्तमान भारतीय टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके लिए विश्व कप 2019 उनके करियर का आखिरी विश्व कप साबित हो सकता है। 

तो आइये एक नज़र डालते हैं ऐसे पांच भारतीय खिलाड़ियों पर जिनके लिए इंग्लैंड में होने वाला आगामी विश्व कप आखिरी साबित हो सकता है:

#5. केदार जाधव

Kedar Jadhav has been an integral part of the Indian team

केदार जाधव इस समय टीम इंडिया में एक बैटिंग आलराउंडर की हैसियत से खेल रहे हैं। निचले मध्य-क्रम में एक बेहतरीन बल्लेबाज़ के साथ-साथ वह एक उपयोगी स्पिनर भी हैं। जब भी नियमित गेंदबाज़ों को विकेट नहीं मिलता, कप्तान उन्हें गेंद थमाते हैं और जाधव हमेशा कप्तान के भरोसे पर खरे उतरते हैं। 

निश्चित रूप से, जाधव अपनी ऑलराउंड क्षमताओं के कारण आगामी विश्व कप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। वह टीम में छठे गेंदबाज की भूमिका बखूबी निभा रहे हैं जो कप्तान विराट कोहली के लिए राहत की बात है। भारतीय टीम प्रबंधन काफी समय से ऐसे बल्लेबाज़ की तलाश में था जो एक फिनिशर के साथ एक स्पिनर की भूमिका भी बखूबी निभा सकता हो। 

अपने पांच साल के छोटे से करियर में, वह चोटिल होने की वजह से काफी सारी सीरीज़ खेलने से चूक गए हैं। 

Advertisement

अगर वह 2019 विश्व कप के लिए टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो उन्हें यह सुनिश्चित करना होगा कि वह अपनी फिटनेस बरकरार रखें। जाधव इस समय 33 साल के हैं और उनकी फिटनेस को देखते हुए उनके लिए विश्व कप 2023 में खेल पाना बहुत मुश्किल लगता है। लिहाज़ा विश्व कप 2019 उनके करियर का आखिरी विश्व कप होगा। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...