Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: 5 टीमें जो जीत की प्रबल दावेदार हैं

टॉप 5 / टॉप 10
Timeless

#4 दक्षिण अफ़्रीका

Enter caption

आईसीसी वर्ल्ड कप में प्रोटियाज़ टीम ने अब तक कोई बड़ी कामयाबी हासिल नहीं की है। अकसर दक्षिण अफ़्रीका को ‘चोकर’ के नाम से पुकारा जाता है, क्योंकि ऐन मौक़ों पर ये नाकाम हो जाती है। दक्षिण अफ़्रीका वर्ल्ड कप में सेमीफ़ाइनल से आगे कभी नहीं पहुंच पाई है। इस बार भी ये टीम पहले जितनी ही मज़बूत है।

इस टीम के समर्थकों को उम्मीद है कि साल 2019 में इनके सिर पर वर्ल्ड चैंपियन का ताज होगा। दक्षिण अफ़्रीका ने हाल में ही मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन को मात दी है। पिछले वर्ल्ड कप में ये टीम सेमीफ़ाइनल में न्यूज़ीलैंड के हाथों हार गई थी। साल 2019 के वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ़्रीका को अपने पूर्व कप्तान एबी डीविलियर्स की कमी ज़रूर खलेगी।


#3 न्यूज़ीलैंड

Enter caption

न्यूज़ीलैंड एक ऐसी टीम है जिसने विश्व क्रिकेट की दिग्गज टीम्स को वर्ल्ड कप में कड़ी टक्कर दी है, लेकिन एक बार भी इस टूर्नामेंट को नहीं जीता है। साल 2015 के आईसीसी वर्ल्ड कप में कीवी टीम ने फ़ाइनल का सफ़र तय किया था। न्यूज़ीलैंड ने 7 बार वर्ल्ड कप सेमीफ़ाइनल खेला है।

इस बार न्यूज़ीलैंड के पास महान खिलाड़ी ब्रैंडन मैकलम का साथ नहीं होगा। इसके बावजूद कीवी टीम के कई ऐसे दिग्गज खिलाड़ी हैं, जो इसे पहली बार वर्ल्ड कप जिताने में मदद कर सकते हैं। कप्तान केन विलियमसन से न्यूज़ीलैंड के फ़ैंस को काफ़ी उम्मीदें हैं।

PREVIOUS 2 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...