COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: 7 खिलाड़ी जो हर मैच में भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं

ANALYST
फ़ीचर
7.63K   //    Timeless

N

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को उन्हीं की सरजमी में वनडे सीरीज हराने के बाद भारतीय टीम ने यह साबित कर दिया है, कि वे इस साल होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से तैयार है। बहुत लंबे समय के बाद भारत का प्रदर्शन विदेशी धरती पर शानदार देखने को मिला। इस दौरान भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने विदेशी खिलाड़ियों को काफी मुसीबत में डाला था। अभी तक भारत ने वर्ल्ड कप 2019 के लिए अपनी प्लेइंग एकादश की घोषणा नहीं की है।

भारतीय टीम में कई नए खिलाड़ी भी इस विश्वकप में अपनी जगह बना सकते हैं और अपनी छाप छोड़ सकते हैं। लेकिन इस लेख में उन 7 खिलाड़ियों का जिक्र है, जो विश्व कप 2019 के प्रत्येक मैच में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे।

आइए उन भारतीय खिलाड़ियों पर एक नजर डालते हैं:

7. जसप्रीत बुमराह

<p src=" />

भारत के सबसे भरोसेमंद और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपनी गेंदबाजी के हुनर से विश्व के तमाम बल्लेबाजों को बहुत परेशान किया है। बुमराह ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत 23 जनवरी 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी के मैदान में की थी। और तब से वह भारतीय टीम का एक अहम हिस्सा बन चुके हैं। वहीं जसप्रीत बुमराह की एक खासियत यह भी है कि वह कम रनअप के साथ 140 से 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं। साथ ही, वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह "तुरूप के इक्के" साबित हो सकते हैं।

25 वर्ष के इस तेज गेंदबाज को भारत की ओर से 45 वनडे मैच खेलने का मौका मिला, जिसमें इन्होंने गेंदबाजी करते हुए 4.48 की इकॉनमी से 80 विकेट झटके हैं। इसमें कोई दो राय नहीं कि जसप्रीत बुमराह भारत के सबसे किफायती गेंदबाज है। सबसे किफायती गेंदबाज होने के कारण जसप्रीत बुमराह का विश्व कप 2019 में भारत की तरफ से सभी मैच खेलना लगभग तय है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 4 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
ANALYST
Advertisement
Fetching more content...