Create
Notifications
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: पाकिस्तान की विश्व कप टीम के चयन से ठीक पहले इमाद वसीम चोटिल

  • पाकिस्तान क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका
Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 11 Apr 2019, 21:58 IST

Pakसज

विश्व कप में टीम के चयन से ठीक पहले, पाकिस्तान के ऑलराउंडर इमाद वसीम चोटिल हो गए हैं। वह पाकिस्तान की विश्व कप की योजनाओं में शामिल थे। अभ्यास के दौरान उनके दायें घुटने में चोट लगी है। तीस वर्षीय इमाद अब लाहौर स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में अपनी चोट से उबरेंगे । विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान 18 अप्रैल को किया जाना है। 

इमाद वसीम पाकिस्तान के बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी है। उन्होंने साल 2015 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। इमाद ने अब तक 41 एकदिवसीय और 34 टी 20 मैच खेले हैं। इस बीच उन्होंने एकदिवसीय मैचों में 33 जबकि टी 20 में 38 विकेट अपने नाम किये हैं। वह बल्ले से भी उपयोगी साबित हुए हैं। उनके नाम वनडे में 711 रन और टी20 में 169 रन हैं।

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ समाप्त हुई एकदिवसीय सीरीज में पाकिस्तान का शर्मनाक प्रदर्शन रहा था। ऑस्ट्रेलिया ने यह सीरीज 5-0 से अपने नाम की थी। नियमित कप्तान की गैरमौजूदगी में सीरीज के अंतिम दो मैचों में टीम की कप्तानी इमाद वसीम ने की थी। इस दौरान इमाद ने 70 की औसत से 141 रन बनाए थे। विश्वकप में टीम के चयन से ठीक पहले उनका चोटिल हो जाना पाकिस्तान टीम के लिए एक बड़ा झटका भी हो सकता है।

पाकिस्तान विश्वकप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा 18 अप्रैल को करेगी, जो 23 अप्रैल को इंग्लैंड रवाना होंगे। विश्वकप से पहले पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जानी है। विश्वकप से ठीक पहले यह सीरीज पाकिस्तान के लिए उपयोगी साबित होगी। एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच 3 मई को खेला जाएगा।

गौरतलब है कि 30 मई से इंग्लैण्ड में विश्वकप का शुभारंभ होना है जिसमे पाकिस्तान अपने अभियान की शुरुआत 31 मई को वेस्टइंडीज के खिलाफ करेगा। यह मैच ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 11 Apr 2019, 21:46 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit