Create
Notifications

ICC World Cup 2019: भारत vs बांग्लादेश हेड टू हेड मैच और परिणाम

भारत  vs बांग्लादेश
भारत vs बांग्लादेश
SENIOR ANALYST
Modified 01 Jul 2019

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 40वें मुकाबले में मंगलवार को भारत का मुकाबला बांग्लादेश से होगा। बांग्लादेश को सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए ये मैच हर हाल में जीतना जरूरी है। वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम चाहेगी कि वो इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करे। इसी वजह से दोनों टीमों के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।

भारतीय टीम की अगर बात करें तो पिछले मैच में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। पिच को देखते हुए कुलदीप यादव को ड्रॉप भी किया जा सकता है। चुंकि भुवनेश्वर कुमार अब पूरी तरह फिट हो गए हैं तो उनको प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। वहीं विजय शंकर चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं तो फिर दिनेश कार्तिक को शामिल किया जा सकता है।

बांग्लादेश की अगर बात करें तो उनके लिए ये करो या मरो वाला मैच है। उन्हें हर हाल में ये मैच जीतना जरूरी है। शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम और महमदुल्लाह जैसे खिलाड़ियों पर एक बार फिर सबकी निगाहें होंगी। इसके अलावा गेंदबाजों पर भी अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होगा।

दोनों देशों के बीच हुए वन-डे मुकाबलों का लेखा-जोखा

कुल मैच: 35

भारत ने जीते: 29

बांग्लादेश ने जीते: 5

परिणाम नहीं निकला: 1

वर्ल्ड कप में भारत-बांग्लादेश

कुल मैच खेले: 3

भारत ने जीते: 2

बांग्लादेश ने जीते: 1

इससे पहले 2007 के वर्ल्ड कप में बांग्लादेश ने भारत को हराकर उसे बाहर का रास्ता दिखा दिया था। भारतीय फैंस उस मैच को अब तक नहीं भूले हैं। हालांकि उसके बाद से 2011 और 2015 के वर्ल्ड कप में भारत ने बांग्लादेश को मात दी है। वहीं बांग्लादेश की टीम एक बार फिर उसी कारनामे को दोहराना चाहेगी।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 01 Jul 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now