COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

विश्व कप से पहले कप्तान कोहली ने खिलाड़ियों को दी सलाह, कहा-आईपीएल के दौरान चतुराई से काम लें

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
771   //    Timeless

Enter caption

आईपीएल लगभग हर बड़े खिलाड़ी के लिए विश्व कप से पहले खुद को लय में लाने का एक जरिया होगा। हालांकि, इस दौरान चतुराई से काम लेना होगा क्योंकि अगर आईपीएल में चोटिल हुए तो विश्व कप से बाहर का रास्ता देखना पड़ सकता है। यही वजह है कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली बार-बार खिलाड़ियों को विश्व कप से पहले अपने कार्यभार को चतुराई से करने पर जोर दे रहे हैं। कोहली का कहना है कि विश्व कप खेलने वाले खिलाड़ियों के ओवरलोड काम को लेकर आईपीएल की टीमों की फ्रैंचाइजी को कोई निर्देश नहीं दिए गए हैं। साथ ही किसी चीज पर भी बंदिश नहीं लगाई गई है। ऐसे में खिलाड़ियों को 30 मई से होने वाले विश्वकप के लिए खुद को फिट और चोट से बचाकर रखना होगा।

विराट कोहली आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर मैं 10 से 15 मैच खेल सकता हूं तो इसका आशय यह कतई नहीं निकलता कि कोई दूसरा खिलाड़ी भी उतने ही मैच खेल लेगा। मेरा शरीर कहता है कि मैं इतने मैच खेलूं और स्मार्टली रेस्ट करूं। यह भी हो सकता है कि किसी दूसरे खिलाड़ी का शरीर इतने मैच खेलने की अनुमति न दे। ऐसे में उसे दिमाग से काम लेना होगा। आईपीएल में सभी खिलाड़ियों की जिम्मेदारी होगी कि वह अपनी फिटनेस और कार्यभार का संतुलन बनाकर चलें। हर कोई खिलाड़ी विश्वकप से पहले आईपीएल को लय में आने का जरिया मानकर फील्ड पर उतरेगा।

Enter caption

वहीं, टीम इंडिया के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने कहा कि आईपीएल के दौरान खिलाड़ियों का फिट रहना उन्हें विश्वकप में बहुत फायदा दिलाएगा। इसमें कोई शक नहीं कि भारतीय खिलाड़ी भी इसका खूब फायदा उठाएंगे। हमें यह भी पता है कि सभी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी आईपीएल के दौरान ही अपनी टीमों के लिए खेलने लौट जाएंगे। इसमें कुछ किया भी नहीं जा सकता है। 


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...