Create

वर्ल्ड कप 2019: सुनील गावस्कर ने इंग्लैंड को ख़िताब जीतने का प्रबल दावेदार बताया 

Enter caption

1983 में पहला क्रिकेट विश्वकप दिलाने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर ने कहा है कि 2019 में इंग्लैंड के वर्ल्ड कप जीतने की संभावना ज्यादा है। सुनील गावस्कर ने इसका उदाहरण भी पेश किया। उन्होंने कहा कि पिछले दो या तीन क्रिकेट वर्ल्ड कप के इतिहास को देखेंगे तो समझ में आएगा कि जिस देश की धरती पर विश्वकप हुआ है, उसी ने ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया है।

यह बात सुनील गावस्कर ने ब्रिटिश हाई कमिश्नर के आवास पर हुए एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के दौरान कही। सुनील गावस्कर ने कहा कि 2011 में भारत ने विश्वकप की मेजबानी की थी और वो ट्रॉफी जीतने में सफल रहा था। 2015 के विश्वकप का मेजबान आस्ट्रेलिया था। उसने अपनी धरती पर पांचवां विश्वकप जीतने का सौभाग्य पाया। इस लिहाज से यह कहना गलत नहीं होगा कि 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने वाले विश्वकप में उसके जीतने की संभावनाएं प्रबल होंगी। हालांकि, गावस्कर ने यह भी कहा कि मेरे कहने से यह कतई साबित नहीं होता कि 2019 का विश्वकप इंग्लैंड ही जीतेगा। बस उसके पास पहली बार विश्वकप जीतने का बेहतरीन मौका है। सारा अनुमान मैंने पिछले आंकड़ों को देखकर ही लगाया है। दरअसल, अपनी धरती पर हर क्रिकेट टीम मजबूत होती है। वो अपने यहां की परिस्थिति और पिच के मिजाज को पूरी तरह से समझती है। ऐसे में इस बार इंग्लैंड को हल्के में लेना जरूर ही दूसरी टीमों को भारी पड़ सकता है।

Enter caption

मालूम हो कि सुनील गावस्कर ने अपने करियर का पहला और आखिरी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबला भी इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। वह टेस्ट क्रिकेट में दस हजार रन बनाने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज थे। वहीं कार्यक्रम में भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त डॉमनिक एसक्विथ ने उम्मीद जताई कि इंग्लैंड क्रिकेट की पुरुष टीम भी महिलाओं की तरह इस बार जीत दर्ज करेगी और देश को पहला विश्वकप हासिल करवाएगी।

Hindi cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment