COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: 2 भारतीय खिलाड़ी जिनकी ऑस्ट्रेलियाई सीरीज के बाद टीम में चयन की संभावना बढ़ी है

Rahul Pandey
ANALYST
फ़ीचर
5.02K   //    18 Mar 2019, 11:04 IST

Enter caption

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में एकदिवसीय श्रृंखला हारने के बाद, भारतीय चयनकर्ता और भारतीय टीम प्रबंधन विश्व कप के लिए भारतीय टीम के चयन की कवायद में हैं। ऑस्ट्रेलियाई के विरुद्ध सीरीज़ में समाधान से अधिक समस्यायें सामने आयी हैं। अब जबकि विश्व कप कुछ ही दिन दूर है तो ऐसे में भारतीय टीम में दस खिलाड़ियों की जगह तय है जो कि विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, एम.एस. धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव हैं।

उपरोक्त खिलाड़ियों के अलावा, युजवेंद्र चहल का चयन भी लगभग तय है, हालाँकि उनका हालिया प्रदर्शन इतना प्रभावशाली नहीं था। ऑस्ट्रेलियाई सीरीज़ के बाद, अम्बाती रायडू, के.एल. राहुल और ऋषभ पंत ने अपने औसत प्रदर्शन से खुद का विश्व कप की टीम में चयन मुश्किल कर दिया है।

इन खिलाड़ियों के औसत प्रदर्शन के चलते अब दिनेश कार्तिक के टीम में वापसी की उम्मीदें बढ़ गयी है। कार्तिक के साथ अच्छी बात यह है कि वह बल्लेबाजी में अलग अलग क्रम पर खेलते सकते हैं और साथ ही वह एक वैकल्पिक विकेट-कीपर के रूप में टीम में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते थे।

भारतीय क्रिकेट में बहुत समय से चलती आ रही नंबर चार के लिए समस्या का निदान अभी तक नही मिला है और अब अजिंक्य रहाणे को वापस लाने की बात होने लगी है। वहीं पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने बल्लेबाज़ी के इस महत्वपूर्ण क्रम के लिए चतेश्वर पुजारा का भी नाम सुझाया है और जब 'दादा' कुछ बोलते या सुझाते हैं, तो यह बहुत मायने रखता है।

वहीं ऑस्ट्रेलियाई वनडे श्रृंखला में टीम इंडिया के लिए हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में दो खिलाड़ियों को मौका मिला है और उन्होंने अपने प्रदर्शन से अपने चयन की संभावनाएं भी बढ़ा दी हैं। ये दो खिलाड़ी हैं रविन्द्र जडेजा और विजय शंकर। यहाँ हम एक नज़र डाल रहे हैं इन खिलाड़ियों के चयन की संभावनाओं पर।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...