Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: 3 कारण जिससे लगता है कि रविंद्र जडेजा को भारतीय टीम में मिल सकता है मौका

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
11 Apr 2019, 20:08 IST

Ravindra Jadeja

क्रिकेट का महाकुंभ कहा जाने वाला विश्व कप 30 मई से इंग्लैंड में खेला जाएगा, जिसमें भारत समेत 10 टीमें हिस्सा लेने वाले हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई की चयन समिति 15 अप्रैल को भारतीय टीम की घोषणा करने वाली है। हालांकि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पहले भी साफ कर चुके हैं कि टीम लगभग घोषित हो चुकी है। लेकिन इस टीम में चयन के लिए जो चर्चा का विषय जो हो सकता है, वह है भारत के दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा।

रविंद्र जडेजा पहले भारतीय टीम के नियमित सदस्य हुआ करते थे लेकिन जब से कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल टीम में आये हैं तब से जडेजा टीम से अंदर और बाहर होते रहते हैं। भारतीय टीम में ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या और विजय शंकर टीम में अपनी जगह लगभग तय कर चुके हैं जिसके बाद से रविंद्र जडेजा के लिए टीम में वापसी की उम्मीदें कम हो चुकी है।

आज हम बात करेंगे उन 3 कारणों के बारे में जिससे यह साबित होता है कि विश्व कप के लिए भारतीय टीम में रविंद्र जडेजा को मौका मिल सकता है।

#3. टीम में संतुलन की स्थिति:

Enter caption

रविंद्र जडेजा की टीम में उपस्थिति से टीम में संतुलन की स्थिति उत्पन्न होती है। वे एक अच्छे ऑलराउंडर हैं जो अच्छी और तेज बल्लेबाजी कर सकते हैं और साथ ही विदेशी पिचों पर भी वे विकेट लेने में माहिर है। इसका उदाहरण 2013 में खेला गया आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी है, जिसमें उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 5 मैचों में सर्वाधिक 12 विकेट चटकाए थे। इसके अलावा बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 2 पारियों में 80 रन बनाए थे, जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 47* था।

रविंद्र जडेजा तेजी से ओवर खत्म करते हैं जिससे बल्लेबाजों को सेट होने में समस्या होती है। इस बार का विश्व कप राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जाएगा। जिसमें एक टीम 9 मैच खेलेगी और रविंद्र जडेजा बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। इसीलिए उनको विश्वकप के लिए भारतीय टीम में मौका मिल सकता है।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...