आईसीसी ने वर्ल्ड कप चैलेन्ज लीग ए टूर्नामेंट किया रद्द

आईसीसी हेडक्वार्टर
आईसीसी हेडक्वार्टर

आईसीसी ने पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए चैलेन्ज लीग ए रद्द कर दिया है। आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए तीन चैलेन्ज लीग ए होने प्रस्तावित हैं जिनमें से यह दूसरा है। आईसीसी ने पहला चैलेन्ज लीग ए रद्द किया था। वह मार्च में होना था लेकिन कोरोना वायरस की महामारी को ध्यान में रखते हुए उसे रद्द किया गया था। इस बार दूसरे चैलेन्ज लीग ए को मलेशिया में आयोजित करने का निर्णय लिया गया था। सितम्बर में होने वाला यह टूर्नामेंट भी अब रद्द कर दिया गया है।

मलेशिया की सरकार, स्वास्थ्य अधिकारीयों और सदस्यों से परामर्श के आधार पर आईसीसी ने अपना फैसला लिया है। इस टूर्नामेंट में कनाडा, डेनमार्क, मलेशिया, कतर, सिंगापुर और वानूअतु को 15 लिस्ट ए मुकाबले खेलने थे। तीन चैलेन्ज लीग ए टूर्नामेंट आईसीसी द्वारा प्रस्तावित थे जिनमें से दो को कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए रद्द कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से 3 तूफानी अर्धशतक

आईसीसी के कई टूर्नामेंट हुए हैं रद्द

कोरोना वायरस की महामारी से आईसीसी के कई टूर्नामेंट रद्द करने पड़े हैं। इनमें सबसे अहम इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप है। तमाम संभावनाओं को तलाशने के बाद आईसीसी ने इस टूर्नामेंट को स्थगित किया था। इसके अलावा अगले साल न्यूजीलैंड में होने वाले महिला वर्ल्ड को को भी आईसीसी ने रद्द किया है। खिलाड़ियों को तैयारियों को समय नहीं मिलने की बात कहते हुए यह टूर्नामेंट रद्द किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया में इस साल रद्द हुआ टी20 वर्ल्ड कप अब 2022 में होगा क्योंकि 2021 में भारत में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप होना प्रस्तावित है। आईसीसी कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए खिलाड़ियों की सुरक्षा को ही प्राथमिकता दे रही है। हालांकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बायो सिक्योर्ड माहौल में कुछ सीरीज शुरू हुई है। अगले महीने यूएई में आईपीएल का आयोजन भी होना है। देखना होगा आईसीसी के खुद के बड़े टूर्नामेंट के लिए क्या योजना सामने आती है।

App download animated image Get the free App now