नेपाल ने वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर के लिए क्वालीफाई किया, रोमांचक मैच में यूएई को हराकर चौंकाया 

        Photo - Nepal Cricket Twitter
Photo - Nepal Cricket Twitter

ICC World Cup League 2 के 21वें राउंड के छठे मैच में मेजबान नेपाल ने यूएई को डकवर्थ-लुईस नियम से 9 रनों से हराया और वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर के लिए सीधे क्वालीफाई कर गई। यूएई ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 310/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में नेपाल ने 44 ओवर में 269/6 का स्कोर बनाया और खराब रोशनी के कारण डकवर्थ-लुईस नियम से जीत हासिल की।

नेपाल ने पिछले 12 मैचों में 11 मैच जीतकर शानदार प्रदर्शन किया और जून-जुलाई में ज़िम्बाब्वे में होने वाले वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर में प्रवेश किया। वर्ल्ड कप लीग 2 से स्कॉटलैंड और ओमान की टीम पहले ही वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर में प्रवेश कर चुकी थी, वहीं इस क्वालीफ़ायर में 5 टीमें सुपर लीग और बची हुई 2 टीमें नामीबिया में होने वाले क्वॉलिफायर प्ले-ऑफ से आएंगी।

यूएई ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए बड़ा स्कोर बनाया, जिसमें 'प्लेयर ऑफ द मैच' आसिफ खान ने 42 गेंदों में 11 छक्के और 4 चौकों की मदद से 101 रनों की धुआंधार शतकीय पारी खेली और 41 गेंदों में वनडे का चौथा सबसे तेज़ शतक लगाया। आसिफ के अलावा वृत्य अरविंद ने 138 गेंदों में 94 और कप्तान मुहम्मद वसीम ने 49 गेंदों में 63 रन की पारियां खेली।

जवाब में नेपाल की शुरुआत काफी खराब हुई और 6 के स्कोर तक उनके दो विकेट गिर चुके थे। इसके बाद कुशल भुरतेल ने 35 गेंदों में 50 रनों की तेज़ पारी खेलकर टीम को संभाला। भीम सरकी ने 76 गेंदों में 67 और आरिफ शेख ने 62 गेंदों में 52 रन की पारी खेली। अंत में गुलशन झा ने 48 गेंदों में 50 रनों की अहम पारी खेली और टीम को रोमांचक जीत दिला दी।

वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर प्लेऑफ का आयोजन 26 मार्च से 5 अप्रैल तक नामीबिया में होगा, जिसमें मेजबान नामीबिया के अलावा यूएई, यूएसए, पापुआ न्यू गिनी, जर्सी और कनाडा की टीमें हिस्सा लेंगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now