नेपाल ने आठवें ओवर में ही वनडे मैच जीता, वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर से सिर्फ एक जीत दूर

 Photo - Nepal Cricket Twitter
Photo - Nepal Cricket Twitter

ICC World Cup League 2 के 21वें राउंड के चौथे मैच में मेजबान नेपाल ने पापुआ न्यू गिनी को 9 विकेट से हराया और अब वह वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर के लिए सीधे क्वालीफाई करने से सिर्फ एक जीत दूर हैं। पापुआ न्यू गिनी की टीम 32 ओवर में सिर्फ 95 रन बनाकर ढेर हो गई, जिसके जवाब में नेपाल ने आठवें ओवर में ही सिर्फ एक विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। संदीप लामिचाने को 25 रन देकर 5 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी पापुआ न्यू गिनी की शुरुआत खराब रही और वह इससे अंत तक नहीं उबर सके। सातवें ओवर के अंदर उनके दो विकेट सिर्फ 17 के स्कोर पर गिर गए थे। इसके बाद 49 के स्कोर पर तीसरा और 70 के स्कोर पर उन्हें चौथा झटका लगा। हालाँकि आखिरी 6 विकेट पापुआ न्यू गिनी ने सिर्फ 16 रनों के अंदर गंवाया और 79/4 से स्कोर 95/10 हो गया। संदीप लामिचाने के अलावा ललित राजबंशी ने दो विकेट लिए। पापुआ न्यू गिनी की तरफ से कप्तान असद वाला ने सबसे ज्यादा 20 रन बनाये।

जवाब में नेपाल ने आसिफ शेख (21 गेंद 53*) और कुशल भुरतेल (14 गेंद 33) की धुआंधार पारियों की मदद से 7.4 ओवर में ही जीत हासिल कर ली। कुशल मल्ला ने 13 गेंदों में 12 रन बनाये।

वर्ल्ड कप लीग 2 के 21वें राउंड के पांचवें मैच में यूएई का सामना पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 15 मार्च और आखिरी मैच में नेपाल का सामना यूएई के खिलाफ 16 मार्च को होगा। स्कॉटलैंड और ओमान की टीम वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर के लिए सीधे क्वालीफाई कर चुकी है और आखिरी मैच में यूएई को हराकर नेपाल की टीम तीसरी टीम के तौर पर क्वालीफाई कर सकती है। अगर नेपाल की टीम आखिरी मैच हारती है तो फिर नामीबिया की टीम तीसरी टीम के तौर पर क्वालीफाई करेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment