Create
Notifications

"अगर मैं विराट कोहली की टीम का सदस्य होता तो भारत तीन और वर्ल्ड कप जीतता"- श्रीसंत का चौंकाने वाला बयान 

श्रीसंत ने एक चौंकाने वाला दावा किया है
श्रीसंत ने एक चौंकाने वाला दावा किया है
Prashant Kumar

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (S Sreesanth) ने एक चौंकाने वाला दावा किया है। तेज गेंदबाज के मुताबिक, अगर वह विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम का हिस्सा होते, तो फिर भारतीय टीम तीन और वर्ल्ड कप (World Cup) जीतती। श्रीसंत ने 2015, 2019 और 2021 में खेले गए वर्ल्ड कप का जिक्र किया है। इन तीनों ही आईसीसी टूर्नामेंट में भारतीय टीम को सफलता हाथ नहीं लगी थी। केरल का यह तेज गेंदबाज 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप जीत का हिस्सा था।

2007 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान श्रीसंत ने जबरदस्त गेंदबाजी प्रदर्शन किया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके आक्रामक स्पेल को आज भी याद किया जाता है। इसके अलावा फाइनल मुकाबले में श्रीसंत ने ही फाइन लेग पर मिस्बाह उल हक़ का कैच लेकर भारत को जीत दिलाई थी। मैच फिक्सिंग की वजह से इस प्रतिभाशाली गेंदबाज का करियर समय से पहले ही ट्रैक से उतर गया।

हालांकि श्रीसंत ने हार नहीं मानी और लम्बे समय तक दूसरे रहने के बाद सभी आरोपों से राहत मिलने पर मैदान पर वापसी की। उन्होंने अपनी घरेलू टीम केरल के लिए कुछ मुकाबले खेले, जिसमें रणजी भी शामिल है। उन्होंने आईपीएल में भी अपना नाम ऑक्शन के लिए भेजा था लेकिन उन्होंने कोई खरीददार नहीं मिला। इस साल उन्होंने अपने करियर पर विराम लगाया और संन्यास की घोषणा कर दी।

श्रीसंत ने वर्ल्ड कप को लेकर को किया बड़ा दावा

भारत ने 2013 के बाद से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है और इसको लेकर हमेशा भी चर्चा होती रहती है। लेकिन शेयरचैट (टाइम्स नाउ के माध्यम से) के साथ बातचीत में, एस श्रीसंत ने दावा किया कि अगर वह भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली की टीम का हिस्सा होते, तो टीम इंडिया ने तीन और वर्ल्ड कप जीते होते। उन्होंने कहा,

अगर मैं विराट की कप्तानी में टीम का हिस्सा होता, तो भारत 2015, 2019 और 2021 में वर्ल्ड कप जीत जाता।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...