Create
Notifications

"अगर मैं चयनकर्ता होता, तो दिनेश कार्तिक को टी20 वर्ल्ड कप में विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में खिलाता" - दिग्गज ने दी प्रतिक्रिया 

दिनेश कार्तिक ने बतौर फिनिशर उम्दा प्रदर्शन किया है
दिनेश कार्तिक ने बतौर फिनिशर उम्दा प्रदर्शन किया है
reaction-emoji
Prashant Kumar

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने बतौर फिनिशर कमाल का प्रदर्शन किया है। उनके जबरदस्त प्रदर्शन के कारण कई दिग्गज उन्हें टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के लिए भारतीय टीम में शामिल किये जाने की मांग कर रहे हैं। इस क्रम में पूर्व भारतीय खिलाड़ी हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का नाम भी शामिल हो गया है। भज्जी ने कहा कि अगर वह चयनकर्ता होते तो दिनेश कार्तिक को विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर टीम में खिलाते।

दिनेश कार्तिक ने आरसीबी के लिए कई मैचों में अंत में आकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। इस सीजन 12 मैचों में 200 के जबरदस्त स्ट्राइक रेट और 68.50 के औसत से 274 रन बनाए हैं। सबसे खास बात ये है कि इन 12 पारियों के दौरान वो 8 बार नॉट आउट रहे हैं। यही वजह है कि हर कोई उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में मौका देने की बात कह रहा है।

दिनेश कार्तिक ने सबसे अच्छी तरीके से आईपीएल में फिनिशर का रोल निभाया है - हरभजन सिंह

स्टार स्पोर्ट्स पर दिनेश कार्तिक की प्रशंसा करते हुए हरभजन ने कहा,

आरसीबी के लिए दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन शानदार रहा है। मेरे लिए इस पूरे आईपीएल में अगर किसी ने फिनिशर की बेहतरीन भूमिका निभाई है तो वह कोई और नहीं बल्कि दिनेश कार्तिक हैं। अगर मैं एक चयनकर्ता होता तो मैं उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया का टिकट देता और उन्हें भारत के लिए विकेटकीपर और बल्लेबाज के रूप में खेलने देता क्योंकि वह इसके हकदार हैं।

पूर्व ऑफ स्पिनर ने यह भी कहा कि भारतीय टीम हार्दिक पांड्या को फिनिशर के तौर पर मौका दे सकती है, जिससे कार्तिक को मध्यक्रम में कुछ और गेंदें खेलने का मौका मिल सकेगा। उन्होंने कहा,

अगर कभी भारतीय क्रिकेट टीम को सर्वश्रेष्ठ फिनिशर की जरूरत है तो वह दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या हैं क्योंकि वे एक बहुत शक्तिशाली टीम बनाते हैं। मुझे कहना होगा कि दिनेश कार्तिक इस सीजन में अविश्वसनीय रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि उन्हें थोड़ी जल्दी बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा। 15 से 16 ओवर के दौरान उनके लिए मैच ख़त्म करने की अच्छी स्थिति है।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...