"केएल राहुल के लिए अपनी जगह बचाना मुश्किल हो जायेगा" - पूर्व खिलाड़ी ने बताई बड़ी वजह 

केएल राहुल चोट की वजह से एक्शन से दूर हैं
केएल राहुल चोट की वजह से एक्शन से दूर हैं

पूर्व भारतीय खिलाड़ी डोडा गणेश (Dodda Ganesh) हाल ही में आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और दीपक हूडा (Deepak Hooda) के प्रदर्शन से काफी प्रभावित नजर आ रहे हैं। उन्होंने इन दोनों ही खिलाड़ियों के इंटेंट की तारीफ की है। साथ ही केएल राहुल (KL Rahul) को भी एक अहम सुझाव दिया है।

दीपक हूडा और सूर्यकुमार यादव ने हाल ही में अपने टी20 करियर का पहला शतक लगाया। आयरलैंड के खिलाफ हूडा ने जबरदस्त शतक लगाया था। वहीँ सूर्यकुमार यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ यह कारनामा किया। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने 200 से भी अधिक के स्ट्राइक रेट के साथ अपने शतक बनाये थे। गणेश को लगता है कि टी20 में बल्लेबाजी का यही सही तरीका है।

केएल राहुल ने हाल ही में सर्जरी कराई है और उनके अगस्त में ज़िम्बाब्वे दौरे तक फिट होने की उम्मीद जताई जा रही है। डोडा गणेश ने सोमवार को ट्विटर पर राहुल के बेहतर स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी के महत्व के बारे में बताया। ढेर सारे रन बनाने के बावजूद आईपीएल में एंकर की तरह खेलना जारी रखने के लिए राहुल की आलोचना हुई थी।

केएल राहुल को बेहतर स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी करनी होगी - गणेश डोडा

गणेश का मानना है कि राहुल को छोटे प्रारूप में अपनी जगह बनाये रखने के लिए उसी तरह बल्लेबाजी करनी होगी, जैसे वह पांच साल पहले करते थे। उन्होंने लिखा,

हूडा और स्काई ने अपने इंटेंट से दिखाया है कि टी20 बल्लेबाजी कैसे की जाती है। अब समय आ गया है कि केएल राहुल भी खुद का स्तर उठायें और उसी तरह बल्लेबाजी करें जैसे वह 2016/17 में करते थे। अगर वह आईपीएल की तरह वेटिंग गेम खेलना जारी रखते हैं, तो उन्हें अपनी जगह बनाए रखने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा

आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत में केएल राहुल की पहचान एक आक्रामक बल्लेबाज की थी। हालांकि, पिछले कुछ वर्षों से उन्होंने रनों के मामले में निरंतरता दिखाई है लेकिन उनका स्ट्राइक रेट कम हुआ है। इसकी वजह से कई बार वह आलोचनाओं का शिकार भी हुए हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar