दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले से पहले राजस्थान रॉयल्स के ओपनर देवदत्त पडीक्कल को लेकर आई प्रतिक्रिया

देवदत्त पडीक्कल के बल्ले से बड़ी पारी देखने को नहीं मिली है
देवदत्त पडीक्कल के बल्ले से बड़ी पारी देखने को नहीं मिली है

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने केकेआर के खिलाफ हुए मुकाबले में छह बल्लेबाजों और पांच गेंदबाजों का कॉम्बिनेशन खिलाया था। पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने टीम के इस कॉम्बिनेशन को दिलचस्प बताया। हालाँकि उनका मानना है कि अगर राजस्थान रॉयल्स इसी टेम्पलेट के साथ आगे बढ़ना चाहती है तो फिर ओपनर देवदत्त पडीक्कल (Devdutt Padikkal) को जल्द ही प्रदर्शन करना होगा।

चोपड़ा के मुताबिक यह कॉम्बिनेशन निरंतर रूप से कामयाब होगा लेकिन उसके लिए पडीक्कल जैसे खराब फॉर्म में चल रहे बल्लेबाजों को चलना होगा। अपने यूट्यूब चैनल पर DC vs RR मुकाबले का प्रीव्यू करते हुए उन्होंने कहा,

देवदत्त पडीक्कल का बल्ला नहीं चल रहा है। अगर वह रन नहीं बना रहे हैं तो टीम को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि उनके पास बल्लेबाजी में गहराई नहीं है। वे नीशम को नहीं खिला रहे हैं और नाथन कूल्टर-नाइल टूर्नामेंट की शुरुआत में चोटिल हो गए थे। अगर वे छह बल्लेबाजों के साथ खेल रहे हैं तो पडीक्कल के लिए प्रदर्शन करना महत्वपूर्ण होगा।

इस सीजन खेले छह मैचों में इस युवा खिलाड़ी ने 23 की औसत से 138 रन बनाये हैं। वहीं उनका स्ट्राइक रेट 122.12 का रहा है।

राजस्थान की बल्लेबाजी डेप्थ की समीक्षा करते हुए चोपड़ा ने कप्तान संजू सैमसन में निरंतरता की कमी बताई जबकि करुण नायर और रियान पराग पर भी सवालिया निशान हैं। उन्होंने कहा,

एक अच्छी पारी के बाद सैमसन ने सिर्फ अपनी प्रतिभा की झलक दिखाई है। उनसे स्कोर करने की उम्मीद की जाएगी। शिमरोन हेटमायर का सीजन शानदार चल रहा है। लेकिन करुण नायर, रियान पराग और पडीक्कल छह बल्लेबाजों में से तीन हैं। यह एक निश्चित कमजोर कड़ी है।

'बॉस' बटलर शानदार रहे हैं - आकाश चोपड़ा

राजस्थान के ज्यातर बल्लेबाजों में निरंतरता का आभाव दिखा लेकिन उनके ओपनर जोस बटलर के साथ यह समस्या नहीं दिखी है। पिछले मैच में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की और सीजन का अपना दूसरा शतक लगाया।

ऑरेंज कैप की दौड़ में सबसे बटलर ने छह मैचों में 75 की औसत और 156.90 के स्ट्राइक रेट से 375 रन बनाये हैं। बटलर की प्रशंसा करते हुए 44 वर्षीय ने कहा,

बॉस बटलर अविश्वसनीय रहे हैं, और वह रुकने वाले नहीं हैं।

हालांकि उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स को बटलर के सामने अक्षर पटेल को लाने की सलाह दी है। पूर्व ओपनर ने कहा,

डीसी अक्षर को उनके खिलाफ जल्दी ला सकती है क्योंकि हमने उन्हें बाएं हाथ की स्पिन के खिलाफ थोड़ा संघर्ष करते देखा है। पावरप्ले में अक्षर के गेंदबाजी करने की उम्मीद है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now