इफ्तिखार अहमद ने एक ओवर में 24 रन बनाकर मैच जिताने के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया, पाकिस्तान के नए गेंदबाज को बनाया निशाना

इफ्तिखार अहमद ने धुआंधार पारी खेली (Photo Credit - psl-t20.com)
इफ्तिखार अहमद ने धुआंधार पारी खेली (Photo Credit - psl-t20.com)

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में इफ्तिखार अहमद ने अपनी धुआंधार पारी से मुल्तान सुल्तांस को मैच जिताने के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी है। इफ्तिखार अहमद ने एक ही ओवर में 24 रन बनाकर शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi ) की लाहौर कलंदर्स के खिलाफ टीम को जीत दिला दी। इफ्तिखार के मुताबिक पाकिस्तान टीम में भी वो यही रोल निभाते हैं और पीएसएल में भी उनको फिनिशर की भूमिका मिली हुई है।

दरअसल लाहौर कलंदर्स के खिलाफ मैच में मुल्तान सुल्तांस को जीत के लिए आखिरी दो ओवर में 21 रन चाहिए थे। शाहीन अफरीदी ने 19वें ओवर में गेंदबाजी का जिम्मा युवा तेज गेंदबाज जमान खान को सौंपा। उनके सामने इफ्तिखार अहमद थे। पहली गेंद पर इफ्तिखार एक भी रन नहीं ले पाए लेकिन इसके बाद उन्होंने लगातार चौके-छक्के लगाकर अपनी टीम को इसी ओवर में जीत दिला दी। इफ्तिखार ने जमान खान के इस ओवर में तीन चौके और दो छक्के लगाकर कुल 24 रन बटोरे और टीम को टार्गेट तक पहुंचा दिया। उन्होंने सिर्फ 11 गेंद पर 34 रन बनाए।

जमान खान की गेंदबाजी को मैं अच्छी तरह से समझता हूं - इफ्तिखार अहमद

मैच के बाद बातचीत के दौरान इफ्तिखार ने अपनी धुआंधार पारी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

पाकिस्तान टीम में भी मेरा यही रोल है। मैं इसकी तैयारी करता हूं। टी20 में बल्लेबाज के पास टाइम नहीं होता है। यहां पर एक तरफ की बाउंड्री छोटी थी और मैंने पहली गेंद से ही हिट करने की प्लानिंग कर रखी थी। मैंने अपने कोचिंग स्टाफ को कहा था कि जब जमान गेंदबाजी करेंगे तो मैं बल्लेबाजी के लिए जाउंगा, क्योंकि मैंने उनको नेट्स में काफी खेला है।

आपको बता दें कि पीएसएल के सातवें मुकाबले में मुल्तान सुल्तांस ने लाहौर कलंदर्स को 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लाहौर कलंदर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए। जवाब में मुल्तान सुल्तांस ने 19 ओवर में ही सिर्फ 5 विकेट खोकर इस टार्गेट को हासिल कर लिया। कप्तान मोहम्मद रिजवान को उनकी धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता