दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने वानिन्दु हसरंगा और मोहम्मद आमिर वाले गेंदबाजी आक्रमण की उड़ाई धज्जियाँ, नाइटराइडर्स की जीत के साथ शुरुआत

(Photo Courtesy: ILT20)
(Photo Courtesy: ILT20)

ILT20 के तीसरे मैच में अबुधाबी नाइटराइडर्स ने डेजर्ट वाइपर्स को 14 गेंद शेष रहते 6 विकेट से हराया। पहले खेलते हुए डेजर्ट वाइपर्स ने 20 ओवर में 164/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में अबुधाबी नाइटराइडर्स ने 17.4 ओवर में 166/4 का स्कोर बनाया। नाइटराइडर्स के एंड्रियस गौस (95* (50) और 2 कैच) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

अबुधाबी नाइटराइडर्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी लेकिन पहले बल्लेबाजी करने उतरी डेजर्ट वाइपर्स को कप्तान कॉलिन मुनरो और एलेक्स हेल्स की जोड़ी ने 33 रनों की शुरुआत दिलाई। इस जोड़ी को डेविड विली ने तोड़ा और हेल्स 6 गेंदों में 11 रन बनाकर तीसरे ओवर में आउट हो गए। मुनरो भी 12 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हो गए। डैन लॉरेंस ने 19 रनों की पारी खेली।

यहाँ से एडम होस और वानिन्दु हसरंगा ने मोर्चा संभाला और स्कोर को 100 के पार ले गए। होस ने 45 रन बनाये, वहीं हसरंगा ने 24 रनों की पारी खेली। बास डी लीड ने 14 और रोहन मुस्तफा ने नाबाद 13 रन बनाकर स्कोर को 160 के पार पहुँचाने का काम किया। अबुधाबी नाइटराइडर्स की तरफ से अली खान ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं, सुनील नारेन ने दो, डेविड विली, इमाद वसीम और जोशुआ लिटिल ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए अबुधाबी नाइटराइडर्स की शुरुआत ख़राब रही और टीम ने दूसरे ही ओवर में 4 के स्कोर पर अलिशान शरफू का विकेट गंवा दिया, जो 1 रन बनाकर आउट हुए। एंड्रियस गौस और माइकल पीपर की जोड़ी ने स्कोर को 80 के पार पहुँचाया। पीपर ने 10वें ओवर में 89 के स्कोर पर आउट होने से पहले 25 गेंदों में 36 रनों की पारी खेली। सैम हैन सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए।

गौस ने एक छोर से आक्रमण करना जारी रखा और उन्होंने लॉरी एवंस (21) के साथ मिलकर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया। इमाद वसीम ने 2 गेंदों में 4 रन बनाये और मैच खत्म किया। गौस 50 गेंदों में पांच चौके और सात छक्कों की मदद से 95 रन बनाकर नाबाद रहे। डेजर्ट वाइपर्स की तरफ से टाइमल मिल्स ने दो विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar