सैम बिलिंग्स और सिकंदर रजा की तूफानी पारियों से DC को मिली जीत, डेविड वॉर्नर का फ्लॉप प्रदर्शन जारी 

(Photo Courtesy: ILT20)
(Photo Courtesy: ILT20)

ILT20 2024 के आठवें मैच में दुबई कैपिटल्स ने अबुधाबी नाइटराइडर्स (Dubai Capitals vs Abu Dhabi Knight Riders) को 23 गेंदें शेष रहते 5 विकेट से हराया दिया। पहले खेलते हुए अबुधाबी की टीम ने 20 ओवर में 183/4 का स्कोर बनाया, जवाब में दुबई की टीम ने 16.1 ओवर में 185/5 का स्कोर बनाया। दुबई कैपिटल्स के सैम बिलिंग्स को (35 गेंद 67) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

दुबई कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और अबुधाबी नाइटराइडर्स को शुरुआत में ही झटके लग गए। ओपनर एंड्रियस गौस 4 रन बनाकर दूसरे ओवर में 7 के स्कोर पर आउट हो गए। इसी ओवर में माइकल पीपर भी 4 के निजी स्कोर पर चलते बने। अलिशान शरफू ने 15 रन बनाये और सातवें ओवर में 48 के स्कोर पर आउट हुए।

यहाँ से सैम हैन और लॉरी एवंस की जोड़ी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 78 गेंदों में 131 रनों की साझेदारी की। हैन ने 49 गेंदों में 77 रनों की पारी खेली, जिसमें आठ चौके और दो छक्के शामिल रहे। वहीं, एवंस ने 41 गेंदों में छह चौके और दो छक्के की मदद से 67 रनों की नाबाद पारी खेली। आंद्रे रसेल 3 रन बनाकर नाबाद रहे। दुबई कैपिटल्स की तरफ से दुश्मंथा चमीरा ने दो विकेट लिए। वहीं, जेसन होल्डर और रुलोफ़ वैन डर मर्व को एक-एक विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए दुबई कैपिटल्स ने दूसरी ही गेंद पर कप्तान डेविड वॉर्नर का विकेट गंवा दिया, जो अपना खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये जेक फ़्रेज़र-मैकगर्क ने आक्रामक अंदाज में 17 गेंदों में 41 रनों की पारी खेली, जिसमें तीन चौके और चार छक्के शामिल रहे। रहमानुल्लाह गुरबाज ने भी 7 गेंदों में 21 रन बनाये और पांचवें ओवर में 65 के स्कोर पर आउट हुए।

यहाँ से सैम बिलिंग्स और सिकंदर रजा ने 109 रन जोड़े और स्कोर को 170 के पार पहुँचाया। बिलिंग्स ने नौ चौके और एक छक्के की मदद से 67 रन बनाये। वहीं, रजा ने 29 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली। रोवमैन पॉवेल ने नाबाद 1 और राहुल चोपड़ा ने नाबाद 5 रन बनाकर 17वें ओवर में मैच खत्म किया। अबुधाबी नाइटराइडर्स की तरफ से सुनील नारेन और डेविड विली ने दो-दो विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar